सीके नायडू ट्रॉफी में नागालैंड पर 241 रनों की जीत से उत्तराखंड टॉप पर

सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने नागालैंड पर जीत दर्ज कर प्लेट ग्रुप में पहला स्थान कब्जा लिया है। इसके साथ ही उत्तराखंड ने प्लेट ग्रुप में 46 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया।

By Edited By: Publish:Fri, 04 Jan 2019 08:10 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 09:44 AM (IST)
सीके नायडू ट्रॉफी में नागालैंड पर 241 रनों की जीत से उत्तराखंड टॉप पर
सीके नायडू ट्रॉफी में नागालैंड पर 241 रनों की जीत से उत्तराखंड टॉप पर

देहरादून, जेएनएन। सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने नागालैंड पर जीत दर्ज कर प्लेट ग्रुप में पहला स्थान कब्जा लिया है। उत्तराखंड ने अपने सातवें मुकाबले में नागालैंड को 241 रनों की करारी शिकस्त देकर प्लेट ग्रुप में 46 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। 

दून के गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में उत्तराखंड व नागालैंड की टीमों के बीच चल रहे सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले में चौथे दिन एक विकेट के नुकसान पर 14 रनों से पारी को आगे बढ़ाने उतरी नागालैंड की टीम ने शुरुआत में सूझबूझ भरी पारी खेली। 

सलामी बल्लेबाज विमल (50) के आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई। इसके बाद वाहिद (26), विनायक (07), टी वालमिक (12), अरविंद वर्मा (02) गुच्छे में पवेलियन लौटे। 

मध्यक्रम के बल्लेबाज सम्राट ने 94 गेंदों में (43) रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को बढ़ाने की कोशिश की। इसके बाद नागहों 13 पर, आशीर्वाद व एनिजों शून्य पर पवेलियन लौटे। नागालैंड टीम 65.4 ओवर में मात्र 183 रनों पर सिमट गई। 

उत्तराखंड के लिए अग्रिम तिवारी व प्रदीप चमोली ने तीन-तीन व सागर ने दो विकेट झटके। प्लेट ग्रुप में पहले स्थान पर उत्तराखंड नागालैंड पर जीत दर्ज करते ही उत्तराखंड की टीम एक स्थान उछलकर पहले पायदान पर पहुंच गई है। 

सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने अभी तक अपने सारे मैच जीते थे। इसके बावजूद उत्तराखंड दूसरे स्थान पर चल रही थी। पहले स्थान पर पुदुचेरी टीम चल रही थी। अब पुदुचेरी टीम सात मैचों में 42 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि उत्तराखंड टीम सात मैचों में 46 अंक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: बलूनी पैंथर्स को हरा शिवा क्रिकेट एकेडमी बना चैंपियन

यह भी पढ़ें: कूच बिहार ट्रॉफी में मनीष के दोहरे शतक से उत्तराखंड मजबूत 

chat bot
आपका साथी