Uttarakhand Weather: बदला मौसम तो लुढ़का तापमान, आज इन इलाकों में बारिश के आसार; पर्वतीय क्षेत्रों में ऐसा रहेगा हाल

Uttarakhand Weather रविवार को हुई वर्षा से पारे में भी गिरावट दर्ज की गई। पर्वतीय क्षेत्रों में सुबह-शाम ठिठुरन लौट आई। हालांकि अभी अगले कुछ दिन और मौसम बदला रह सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने से लेकर आंशिक बादल छाने का अनुमान है।

By Vijay joshi Edited By: Aysha Sheikh Publish:Tue, 16 Apr 2024 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 07:45 AM (IST)
Uttarakhand Weather: बदला मौसम तो लुढ़का तापमान, आज इन इलाकों में बारिश के आसार; पर्वतीय क्षेत्रों में ऐसा रहेगा हाल
Uttarkhand Weather: बदला मौसम तो लुढ़का तापमान, आज इन इलाकों में बारिश के आसार; पर्वतीय क्षेत्रों में ऐसा रहेगा हाल

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पहाड़ से लेकर मैदान तक बादलों की आंख-मिचौनी के साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई। जिससे तापमान में गिरावट आ गई और गर्मी से राहत मिली। ज्यादातर क्षेत्रों में अधिकतम पारे में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार आज भी पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा के आसार हैं। वहीं, देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहने के साथ बूंदाबांदी की आशंका है। जिससे तापमान सामान्य से कम रह सकता है।

धूप और बादलों की आंख-मिचौनी जारी

बीते दो दिन से देहरादून समेत प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में धूप और बादलों की आंख-मिचौनी जारी है। रविवार को हुई वर्षा से पारे में भी गिरावट दर्ज की गई। पर्वतीय क्षेत्रों में सुबह-शाम ठिठुरन लौट आई। हालांकि, अभी अगले कुछ दिन और मौसम बदला रह सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने से लेकर आंशिक बादल छाने का अनुमान है।

उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और देहरादून में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। अन्य जनपदों में मौसम शुष्क बना रह सकता है। ज्यादातर क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहने के आसार हैं। इसके बाद आगामी 18 अप्रैल को पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ तीव्र बौछार और ओलावृष्टि हो सकती है।

chat bot
आपका साथी