उत्तराखंड तकनीकी विवि ने कापी मूल्यांकन की दरें बढ़ाईं

उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय परीक्षा की उत्तर पुस्तिका जांचने एवं संपूर्ण परीक्षा संचालन में भाग लेने वाले परीक्षकों के मानदेय में बढ़ोत्तरी की गई।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 29 Jun 2017 03:59 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jun 2017 04:47 PM (IST)
उत्तराखंड तकनीकी विवि ने कापी मूल्यांकन की दरें बढ़ाईं
उत्तराखंड तकनीकी विवि ने कापी मूल्यांकन की दरें बढ़ाईं

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के परीक्षकों के लिए खुशखबरी है। विवि परीक्षा की उत्तर पुस्तिका जांचने एवं संपूर्ण परीक्षा संचालन में भाग लेने वाले परीक्षकों के मानदेय में बढ़ोत्तरी की गई है।

विवि के वित्त नियंत्रक जयपाल सिंह तोमर ने बुधवार को जारी बयान में बताया कि उत्तराखंड तकनीकी विवि की वित्त समिति की 14वीं बैठक में लिए गए निर्णयानुसार वित्तीय वर्ष 2009-10 से लागू परीक्षा संचालन एवं मूल्यांकन की दरें वर्ष 2016-17 में संशोधित कर लागू कर दी गई हैं। 

उन्होंने बताया कि परास्नातक में पहले एक उत्तर पुस्तिका जांचने के परीक्षक को 20 रुपये मिलते थे, जो अब बढ़कर 25 रुपये हो जाएंगे। इसी प्रकार स्नातक की प्रति उत्तर पुस्तिका के अब 20 रुपये मिलेंगे। इसके अलावा परीक्षा मुख्य समन्वयक को प्रति विषय तीन हजार रुपये, उप समन्वयक को प्रति विषय 2500 रुपये, मूल्यांकन कार्य में लगे तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों का पारिश्रमिक प्रतिदिन तीन सौ रुपये, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए 250 रुपये प्रतिदिन दिया जाएगा। 

साक्षात्कार चयन समिति के सदस्यों का मानदेय दो हजार रुपये प्रति सदस्य, प्रति विषय व अध्यक्ष को पांच हजार रुपये प्रति विषय निर्धारित किया गया है। बोर्ड आफ स्टडीज के सदस्यों का मानदेय प्रति विषय दो हजार रुपये प्रति विषय दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: डिग्री शिक्षकों के 550 पदों पर जल्‍द होगी भर्ती, हो जाइए तैयार

यह भी पढ़ें: युवाओं के लिए खुशखबरी, दून में खलेगा तटरक्षक बल का भर्ती केंद्र

यह भी पढ़ें: सेना में भर्ती के लिए युवाओं को मौका, मिलेगा प्रशिक्षण

chat bot
आपका साथी