उत्तराखंड क्रांति दल बेरोजगारी के मुद्दे पर करेगा हल्ला बोल, 17 को घेरेंगे सीएम आवास

UKD ने प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए सरकार की नीतियों को दोषी ठहराया। पार्टी ने 17 दिसंबर को बेरोजगारी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री आवास घेराव की चेतावनी दी है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को भी आड़े हाथ लिया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 13 Dec 2020 04:36 PM (IST) Updated:Sun, 13 Dec 2020 04:36 PM (IST)
उत्तराखंड क्रांति दल बेरोजगारी के मुद्दे पर करेगा हल्ला बोल, 17 को घेरेंगे सीएम आवास
उत्तराखंड क्रांति दल बेरोजगारी के मुद्दे पर करेगा हल्ला बोल, 17 को घेरेंगे सीएम आवास।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड क्रांति दल ने प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए सरकार की नीतियों को दोषी ठहराया। पार्टी ने 17 दिसंबर को बेरोजगारी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री आवास घेराव की चेतावनी दी है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को भी आड़े हाथ लिया। उनका कहना है कि दोनों दलों ने प्रदेश में समय-समय पर लूट खसोट की है। 

शनिवार को देहरादून मार्ग स्थित होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उत्तराखंड क्रांति दल के पूर्व अध्यक्ष और संरक्षक त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि उत्तराखंड राज्य बने 20 वर्ष हो चुके हैं, रोजगार के मुद्दे को लेकर जिस राज्य की परिकल्पना की थी वह धरी की धरी रह गई। जिससे राज्य का युवा हताश है। रोजी रोटी के लिए युवा राज्य से बाहर पलायन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा व कांग्रेस ने प्रदेश में लूट-खसूट कर युवाओं के भविष्य के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के जल जंगल व संसाधनों पर राज्यवासियों का हक है, उक्रांद इसकी बंदरबांट नहीं होने देगा। उन्होंने सरकारी विभागों में सीधी भर्ती करके राज्य के मूल निवासियों को नौकरी देने की मांग की। 

जयप्रकाश उपाध्याय ने कहा कि सिडकुल व अन्य भर्तियों में स्थानीय युवाओं को 80 प्रतिशत रोजगार देने की मांग की। उन्होंने कहा इस पर सरकार गंभीरता पूर्वक विचार करें। केंद्रीय प्रवक्ता सुनील ध्यानी ने कहा कि भाजपा कांग्रेस ने बारी बारी से राज्य को लूटने का काम किया है। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष सनी भट्ट, केंद्रीय उपाध्यक्ष लताफत हुसैन, प्रताप कुंवर, राजेन्द्र प्रधान, शकुंतला रावत आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: विकासनगर में ताली-थाली बजाकर किया गया प्रदर्शन, कहा- किसानों की नहीं सुन रही केंद्र सरकार

chat bot
आपका साथी