हरीश रावत ने हाई कोर्ट के फ्लोर टेस्‍ट के फैसले का किया स्‍वागत

आज नैनीताल हाई कोर्ट के फैसले के बाद निवर्तमान सीएम हरीश रावत ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि वह हाई कोर्ट के 31 मार्च को फ्लोर टेस्‍ट के फैसले का स्‍वागत करते हैं।

By sunil negiEdited By: Publish:Tue, 29 Mar 2016 05:23 PM (IST) Updated:Wed, 30 Mar 2016 08:00 AM (IST)
हरीश रावत ने हाई कोर्ट के फ्लोर टेस्‍ट के फैसले का किया स्‍वागत

देहरादून। आज नैनीताल हाई कोर्ट के फैसले के बाद निवर्तमान सीएम हरीश रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वह हाई कोर्ट के 31 मार्च को फ्लोर टेस्ट के फैसले का स्वागत करते हैं।
देहरादून स्थित बीजापुर गेस्ट हाउस में हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस और हमारी सरकार न्यायपालिका का पूर्ण आदर करती है। हमारे पास अभी हाई कोर्ट का पूरा फैसला नहीं है, लेकिन जो अंश सामने आए हैं वह केंद्र सरकार के निर्णय को गलत ठहराते हैं।
हरीश रावत ने कहा कि राज्यपाल केके पॉल ने हमें 28 मार्च को विधानसभा के पटल पर बहुमत सिद्ध करने को कहा था, लेकिन इसके विपरीत राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया। जिस प्रकार विधानसभा के पटल पर विश्वास मत लेने से रोका गया, उसे हाई कोर्ट ने गलत माना है।
रावत ने कहा कि इस विषय में हमारी लड़ाई कुछ व्यक्तियों से नहीं है, बल्कि सत्ता और बाहुबल से सारी परंपरा को नष्ट कर देने वालों के खिलाफ है। हरीश रावत ने संतोष जताते हुए कहा कि हाई कोर्ट ने ऐसी ताकतों को जबरदस्त झटका दिया है। साथ ही संदेश दिया है कि कम से कम इस निर्णय के बाद आगे जो भी विभिन्न विधानसभाओं को अस्थिर करे की कोशिश हो रही है, उस पर विराम लग जाएगा।
हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड को जरूर उस अस्थिरता की कीमत चुकानी पड़ी है। उत्तराखंड को दल बदल के रूप में गहरे घाव लगे हैं। लेकिन दूसरे राज्यों को इस स्थिति से नहीं गुजरना पड़ेगा। यह उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सुनिश्चित कर दिया है।
पढ़ें:-उत्तराखंड: हाई कोर्ट का फैसला, 31 मार्च को फ्लोर टेस्ट, नौ निलंबित MLA भी करेंगे वोट

chat bot
आपका साथी