उत्तराखंड कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होने पर इस सीट पर असंतोष, चुनावी मैदान में उतरेंगे राणा

पौड़ी गढ़वाल जिले की यमकेश्वर विधानसभा सीट में भी दावेदार बगावती तेवर दिखाने लगे हैं। टिकट के प्रबल दावेदार द्वारीखाल प्रखंड के ब्लाक प्रमुख महेंद्र सिंह राणा ने चुनाव लड़ने की घोषणा की है। महेंद्र राणा ने बताया कि वह सोमवार को नामांकन पत्र लेंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 10:58 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 10:58 AM (IST)
उत्तराखंड कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होने पर इस सीट पर असंतोष, चुनावी मैदान में उतरेंगे राणा
Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होने पर इस सीट पर असंतोष।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। Uttarakhand Election 2022 उत्तराखंड कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। सूची जारी होने के बाद अब असंतोष भी नजर आने लगा है। पौड़ी गढ़वाल जिले की यमकेश्वर विधानसभा सीट में भी दावेदार बगावती तेवर दिखाने लगे हैं। टिकट के प्रबल दावेदार द्वारीखाल प्रखंड के ब्लाक प्रमुख महेंद्र सिंह राणा ने चुनाव लड़ने की घोषणा की है। महेंद्र राणा ने बताया कि वह सोमवार को नामांकन पत्र लेंगे। उनका ये भी कहना है कि चुनाव निर्दलीय लड़ेंगे या किसी दल में शामिल होकर लड़ा जाएगा, यह स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है। उनका कहना है कि उनकी ओर से लंबे समय से चुनाव की तैयारी की जा रही थी।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को देर रात प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें कुल 53 सीटों पर प्रत्‍याशियों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। प्रदेश अध्‍यक्ष गणेश गोदियाल श्रीनगर और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह अपनी परंपरागत चकराता सीट से मैदान में उतरेंगे। 

वहीं, यमकेश्वर विधानसभा सीट से पार्टी ने शैलेंद्र सिंह रावत पर भरोसा जताया है। ऐसे में अन्य दावेदारों में असंतोष नजर आने लगा है। इस सीट से लंबे समय से चुनावी तैयारियों में जुटे महेंद्र राणा ने भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि वो किसी दल के साथ या निर्दल चुनाव लड़ेंगे। 

स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी का समर्थन करेगी समिति

कोटद्वार: उत्तराखंड विकास समिति ने विधानसभा चुनाव में स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का निर्णय लिया है।

रविवार को समिति के जौनपुर स्थित कार्यालय में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि निवर्तमान जनप्रतिनिधियों ने कोटद्वार विधानसभा की जनता को गुमराह करने का कार्य किया। कोटद्वार विधानसभा कई समस्याओं से जूझ रही है, लेकिन हमेशा ही जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्रीय समस्याओं की अनदेखी की गई। इसलिए समिति ने विधानसभा चुनावों में स्वच्छ छवि वाले प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का निर्णय लिया है। बैठक में समिति अध्यक्ष जानकी बल्लभ मैंदोला, गोपाल काला, सतीश डंडरियाल, विपुल उनियाल, भोपाल पंवार, पूरण ङ्क्षसह नेगी, रामपाल चौहान, जीके बड़थ्वाल मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस की पहली लिस्ट में हरक सिंह, अनुकृति के साथ ही इस दिग्गज का नाम नहीं, कहां से लड़ेंगे चुनाव सस्पेंस बरकरार

chat bot
आपका साथी