सावधान! यहां इनदिनों सक्रिय है नकली नोट चलाने वाला गिरोह, कई दुकानदारों को लगा चुके हैं चूना

देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र में इनदिनों नकली नोट चलाने वाला गैंग काफी सक्रिय है। ये गिरोह कई दुकानदारों को अपना शिकार भी बना चुका है। ऐसे में और अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है ताकि ठगी से बचा जा सके।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 20 Feb 2022 12:16 PM (IST) Updated:Sun, 20 Feb 2022 12:16 PM (IST)
सावधान! यहां इनदिनों सक्रिय है नकली नोट चलाने वाला गिरोह, कई दुकानदारों को लगा चुके हैं चूना
सावधान! यहां इनदिनों सक्रिय है नकली नोट चलाने वाला गिरोह।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दुकानदार भाइयों सावधान। प्रेमनगर क्षेत्र में इन दिनों दो हजार रुपये का नकली नोट चलाने वाला गिरोह सक्रिय है। शातिर अब तक कई दुकानदारों को चूना लगा चुके हैं। ठाकुरपुर रोड पर बंद टिक्की की ठेली लगाने वाले रवि के पास 16 फरवरी को दो महिलाएं और एक व्यक्ति आया। उन्होंने बंद टिक्की खाई, जिसका बिल 150 रुपये बना। शातिरों ने रवि को 2000 रुपये का नोट पकड़ा दिया।

दुकानदार ने तीनों को साढ़े 18 सौ रुपये वापस कर दिए। बाद में जब उन्होंने नोट चेक किया तो वह नकली निकला। इसी रोड पर परचून की दुकान चलाने वाले व्यक्ति के साथ भी ऐसा ही मामला हुआ। यहां भी तीनों ने दुकानदार राधेश्याम से रिफाइंड का पाउच लिया, जिसकी कीमत 150 रुपये थी।

शातिरों ने उन्हें भी दो हजार रुपये का नोट पकड़ाया था। बुजुर्ग राधेश्याम नोट दिखाने के लिए पड़ोस के दुकानदार के पास भी गए, लेकिन वह नहीं मिला। ऐसे में उन्होंने 1850 रुपये तीनों को वापस कर दिए। जब बाद में उन्होंने अपने परिचित को उक्त नोट दिखाया तो पता लगा कि यह तो नकली है। राधेश्याम ने बताया कि नोट हूबहू वही है, लेकिन रोशनी में नोट में दिखने वाली गांधी की छाया नहीं दिख रही है। हालांकि, अब तक किसी ने भी पुलिस को इसकी शिकायत नहीं की है।

प्रेमनगर के थानाध्यक्ष कुलदीप पंत ने बताया कि अभी तक इस मामले में कोई शिकायत नहीं आई है। अन्य माध्यम से आ रही सूचनाओं के आधार पर सीसीटीवी फुटेज चेक करवाई जा रही है।

पानी के बिल में विलंब शुल्क माफ

जल संस्थान की ओर से पानी एवं सीवर के बिल में अवशेष देयकों के एकमुश्त भुगतान पर विलंब शुल्क में छूट दी जा रही है। जल संस्थान के सचिव प्रशासन सतेंद्र कुमार गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि शासनादेश के तहत विलंब शुल्क माफ किया गया है। उन्होंने आगामी 31 मार्च तक सभी उपभोक्ताओं से बिल अदा करने की अपील की है। उन्होंने आग्रह किया कि विलंब शुल्क में छूट का लाभ लेने के लिए समय पर भुगतान करें।

chat bot
आपका साथी