वियतनाम में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी उत्तराखंड की 'ब्यूटी'

वियतनाम में अक्टूबर में होने वाले मिस ग्रैंड इंटरनेशनल में भारत को रिप्रेजेंट कर रहीं मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल अनुकृति गुसाईं की नेशनल कॉस्ट्यूम में उत्तराखंड की झलक दिखेगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 27 Jul 2017 01:18 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jul 2017 08:54 PM (IST)
वियतनाम में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी उत्तराखंड की 'ब्यूटी'
वियतनाम में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी उत्तराखंड की 'ब्यूटी'

देहरादून, [हिमांशु जोशी]: वियतनाम में अक्टूबर में होने वाले मिस ग्रैंड इंटरनेशनल में भारत को रिप्रेजेंट कर रहीं मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल अनुकृति गुसाईं की नेशनल कॉस्ट्यूम में उत्तराखंड की झलक दिखेगी। इसके लिए अनुकृति एक खास थीम पर काम कर रही हैं। मिस ग्रैंड इंटरनेशनल में 140 देश हिस्सा ले रहे हैं। इस ब्यूटी प्रिजेंट की थीम 'स्टॉप द वार' है।  

तीन दिन घर रहने के बाद अनुकृति मिस ग्रैंड इंटरनेशनल की तैयारियों में जुट गई हैं। मुंबई जाने से पहले 'दैनिक जागरण' से खास बातचीत में अनुकृति ने बताया कि किसी भी ब्यूटी पैजेंट में नेशनल कॉस्ट्यूम बहुत महत्वपूर्ण होती है। यह कॉस्ट्यूम ही आपके देश की शान होती है। मैने सोचा है कि मिस ग्रैंड इंटरनेशनल में मेरी कॉस्ट्यूम की थीम 'टू रिप्रेजेंट इंडियाज कल्चर इन टर्मस ऑफ उत्तराखंड' होगी। 

मेरी नेशनल कॉस्ट्यूम में उत्तराखंड की झलक साफ देखने को मिलेगी। अनुकृति बताती हैं कि उत्तराखंड नार्थ इंडिया का सबसे खूबसूरत राज्य है। यहां के पहाड़, हरियाली, कल्चर को मैं अपनी कॉस्ट्यूम में जगह दूंगी। मुझे उत्तराखंड से मिले प्यार का ही नतीजा था कि मैं मिस मल्टीमीडिया चुनी गई। अब मेरे पास मौका है कि मैं अपने उत्तराखंड के लिए कुछ करूं। 

मैं उत्तराखंड के कल्चर और यहां की ब्यूटी को दुनिया के सामने रखना चाहती हूं। ताकि जब भी कोई भारत घूमने आए तो उसे उत्तराखंड के बारे में पता हो। यहां की सुंदरता के बारे में वह जानता हो। मैने मिस एशिया पैसेफिक में भी उत्तराखंड के कल्चर को दुनिया के सामने रखा था। मेरा प्रयास होगा कि मिस ग्रैंड इंटरनेशनल में भी यही करूं। मिस इंडिया प्रतियोगिता में अनुकृति गुसाईं की कॉस्ट्यूम की थीम 'क्लीन गंगा, सेव गंगा ' थी। जिसे काफी पसंद किया गया था।

यह भी पढ़ें: मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल का ताज लेकर दून पहुंची अनुकृति गुसाईं

 यह भी पढ़ें: मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल चुनी गर्इं उत्तराखंड की अनुकृति

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड की अनुकृति गुसाईं को चुना गया मिस मल्टीमीडिया

chat bot
आपका साथी