उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: केवल दो दिन शेष लेकिन 56 प्रत्याशियों के खर्च का ब्योरा जमा नहीं

विधानसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को मतगणना के एक माह के भीतर खर्च का अंतिम ब्योरा प्रस्तुत करना होता है। विगत 14 फरवरी को उत्‍तराखंड में विधानसभा चुनाव हुए थे जिनका परिणाम 10 मार्च को आया था। अब चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को खर्च का अंतिम ब्योरा प्रस्तुत करना है।

By Nirmala BohraEdited By: Publish:Fri, 08 Apr 2022 11:44 AM (IST) Updated:Fri, 08 Apr 2022 11:44 AM (IST)
उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: केवल दो दिन शेष लेकिन 56 प्रत्याशियों के खर्च का ब्योरा जमा नहीं
अंतिम तिथि नौ अप्रैल है और अभी तक 56 प्रत्याशियों का अता-पता नहीं है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: विगत 14 फरवरी को उत्‍तराखंड में विधानसभा चुनाव हुए थे, जिनका परिणाम 10 मार्च को आया था। अब चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को खर्च का अंतिम ब्योरा प्रस्तुत करना है।

अभी तक 56 प्रत्याशियों का अता-पता नहीं

बता दें कि विधानसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को मतगणना के एक माह के भीतर खर्च का अंतिम ब्योरा प्रस्तुत करना होता है। ऐसा न करने वाले प्रत्याशियों को आगामी चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है। खर्च का ब्योरा प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि नौ अप्रैल है और अभी तक 56 प्रत्याशियों का अता-पता नहीं है।

देहरादून जिले की 10 विधानसभा सीटों पर 117 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था। अंतिम खर्च के विवरण में प्रत्याशियों व निर्वाचन व्यय टीम के आकलन में अंतर आ रहा था। त्रुटियों को दूर करने के लिए जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने प्रत्याशियों व उनके एजेंट के लिए प्रशिक्षण भी आयोजित किया था।

उप कोषाधिकारी राजीव गुप्ता के मुताबिक इसके बाद भी अब तक 61 प्रत्याशी ही खर्च का अंतिम विवरण जमा करा पाए हैं। 56 प्रत्याशियों का विवरण अभी प्राप्त होना शेष है। इसको लेकर मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चौधरी ने बताया कि तय समय तक ब्योरा प्रस्तुत न करने वाले प्रत्याशियों की सूची चुनाव आयोग को भेज दी जाएगी।

खर्च का ब्योरा प्रस्तुत करने वाले प्रत्याशी

विस क्षेत्र- ब्योरा जमा- शेष

धर्मपुर- 6- 13

रायपुर- 6- 9

डोईवाला- 9- 3

देहरादून कैंट- 7- 5

ऋषिकेश- 7- 5

सहसपुर- 7- 4

विकासनगर- 4- 6

चकराता- 6- 4

राजपुर रोड- 5- 4

मसूरी- 4- 3

कुल- 117- 52

chat bot
आपका साथी