दून की उन्नति एशियन जूडो चैंपियनशिप के लिए चयनित

राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर देहरादून की उन्नति शर्मा का चयन शियन कैडेट व जूनियर जूडो चैंपियनशिप के लिए किया गया। वह 63 किग्रा भारवर्ग में अपना दमखम दिखाएंगीं।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 04 Apr 2018 09:38 AM (IST) Updated:Wed, 04 Apr 2018 09:21 PM (IST)
दून की उन्नति एशियन जूडो चैंपियनशिप के लिए चयनित
दून की उन्नति एशियन जूडो चैंपियनशिप के लिए चयनित

देहरादून, [जेएनएन]: एशियन कैडेट व जूनियर जूडो चैंपियनशिप के लिए उत्तराखंड से एकमात्र उन्नति शर्मा ने भारतीय टीम में जगह बना ली है। राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर उन्नति का चयन किया गया है। नौ से 13 मई तक लेबनान में होने वाली एशियन कैडेट व जूनियर जूडो चैंपियनशिप के लिये उत्तराखंड से एकमात्र उन्नति शर्मा को इस बार भारतीय टीम में जगह मिली है। दून निवासी उन्नति 63 किग्रा भारवर्ग में अपना दमखम दिखाएंगीं। 

जूडो एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के तकनीकी सचिव अवनीश भट्ट ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर उन्नति को पहली बार अंतरराष्ट्रीय टूर खेलने का मौका मिला है। 28 से 31 मार्च तक जालंधर, पंजाब के पीएपी कैंपस में कैडेट व जूनियर जूडो चैंपियनशिप का आयोजन हुआ था। 

चैंपियनशिप में विभिन्न देशों से 900 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। उत्तराखंड की ओर से 55 किग्रा भारवर्ग में सचिन रावत ने एकमात्र स्वर्ण पदक जीता। 66 किग्रा में मोहित पाल, 52 किग्रा में तंजुल पंवार, 48 किग्रा में सविता गुरुंग और 70 किग्रा में निशा कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं। पदक न जीतने के बावजूद भी अपने प्रदर्शन के दम पर उन्नति एशियन चैंपियनशिप में जगह बनाने में सफल रहीं। 

यह भी पढ़ें: यूपीसीएल ने कंबाइंड सर्विसेस को हराकर कब्जाया टी-20 का खिताब

यह भी पढ़ें: जूनियर वर्ग की क्रिकेट पर होगा क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड का फोकस

यह भी पढ़ें: नेशनल बॉक्सिंग में उत्तराखंड की हेमा और पवन को मिला रजत

chat bot
आपका साथी