उत्तराखंड क्रांति दल ने भंग की जिला और महानगर कार्यकारिणी, नए सिरे से होगा गठन

उक्रांद के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने जिला और महानगर इकाई की सभी कार्यकारिणी भंग कर दी हैं। उन्होंने कहा कि एक माह के भीतर कार्यकारिणी का नए सिरे से गठन किया जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 17 Aug 2020 06:31 PM (IST) Updated:Mon, 17 Aug 2020 06:31 PM (IST)
उत्तराखंड क्रांति दल ने भंग की जिला और महानगर कार्यकारिणी, नए सिरे से होगा गठन
उत्तराखंड क्रांति दल ने भंग की जिला और महानगर कार्यकारिणी, नए सिरे से होगा गठन

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने जिला और महानगर इकाई की सभी कार्यकारिणी भंग कर दी हैं। उन्होंने कहा कि एक माह के भीतर कार्यकारिणी का नए सिरे से गठन किया जाएगा। तब तक जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष अपने-अपने जिलों और शहरों के प्रभारी बने रहेंगे। इस दौरान दल के संरक्षक काशी सिंह ऐरी ने कोरोना को लेकर राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है।  

उक्रांद के कचहरी रोड स्थित केंद्रीय कार्यालय में सोमवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने यह जानकारी दी। इस दौरान दल के संरक्षक काशी सिंह ऐरी ने कोरोना को लेकर सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में राज्य सरकार हर मोर्चे पर फेल हुई है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सिर्फ हवाई दावे किए गए। उन्होंने कहा कि यदि शुरुआत से ही प्रभावी कदम उठाए जाते तो संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। प्रवासियों की वापसी के दौरान भी समुचित कदम नहीं उठाए गए हैं। अगर सही नीति बनाकर प्रवासियों को वापस लाया जाता तो भी काफी हद तक संक्रमण से बचा जा सकता था। 

उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकांश लोग रोजगार की ही तलाश में बाहर गए हैं, लेकिन कोरोनाकाल में ये सभी बेरोजगार हो गए हैं। यदि राज्य सरकार इन प्रवासी बेरोजगारों को रोजगार की समुचित व्यवस्था नहीं कर पाती है तो यह सरकार की नाकामी है। पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी ने कहा कि सरकार के मुखिया रिवर्स पलायन के नाम पर सिर्फ ढकोसला कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: महिला अधिकारी-कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष बने राजकुमार, देवेंद्र शर्मा महामंत्री

उन्होंने गैरसैंण को पूर्णकालिक राजधानी घोषित कर वहां पर जमीनों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कानून बनाने की मांग की है। त्रिपाठी ने कहा कि जिला विकास प्राधिकरण जैसा एक्ट बनाकर पहाड़ के साथ धोखा किया गया है। इसे भंग करने की मांग उन्होंने की है। पत्रकार वार्ता में दल के वरिष्ठ नेता बीडी रतूड़ी डीडी जोशी, सुनील ध्यानी, विजय बौड़ाई आदि भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: पूर्व सीएम समेत करीब 200 कांग्रेसियों पर मुकदमा, बदहाल सड़क पर निकाली थी बैलगाड़ी तिरंगा यात्रा

chat bot
आपका साथी