गंगा में नहाते वक्त डूबे दो युवक, रेस्क्यू

ऋषिकेश में गंगा नदी में डूब रहे दो लोगों को सकुशल बचा लिया गया। ये दोनों ही नहाते वक्त अचानक पानी के तेज बहाव के साथ बह गए।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 29 Apr 2018 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 29 Apr 2018 09:22 PM (IST)
गंगा में नहाते वक्त डूबे दो युवक, रेस्क्यू
गंगा में नहाते वक्त डूबे दो युवक, रेस्क्यू

ऋषिकेश, [जेएनएन]: गंगा नदी में नहाने के लिए उतरे दो लोगों की जिंदगी आपदा प्रबंधन दल व बोट संचालकों की सक्रियता से बच गया। त्रिवेणी घाट पर जल पुलिस ने एक साधु को तो लक्ष्मणझूला में बोट संचालकों ने गंगा में डूब रहे एक युवक को सकुशल बचा लिया। 

पहली घटना रविवार सुबह त्रिवेणी घाट की है। जहां एक साधू गंगा की मुख्य धारा में नहा रहा था। अचानक तेज बहाव की चपेट में आकर वो गंगा में बहने लगा। घाट पर मौजूद आपदा प्रबंधन दल के जवानों ने साधु को बचाने के लिए रेस्क्यू शुरू किया। उप निरीक्षक बलवीर सिंह, मुकेश गौड़ व प्रदीप रावत ने तत्परता दिखाते हुए साधु को सकुशल बाहर निकाल लिया। पूछताछ करने पर साधु ने अपना नाम सुधाकर(46 वर्ष) पुत्र कमल चौधरी, निवासी हतमंडल, सहरसा, बिहार बताया। साधु ने बताया कि वह इन दिनों चारधाम की यात्रा पर आया था। यात्रा पर जाने से पहले वह गंगा स्नान के लिए आया था। 

उधर, लक्ष्मण घाट पर गंगा में नहा रहा एक युवक तेज लहरों की चपेट में आकर बह गया। यहां बोट संचालित करने वाले अंकुर कुकरेजा व अर्पित कुकरेजा की नजर गंगा में बह रहे युवक पर पड़ गयी। उन्होंने अन्य बोट चालकों और जल पुलिस के जवानों को सूचना दी।  कड़ी मशक्कत के बाद उन्होंने युवक को गंगा से बाहर निकाला गया। युवक ने अपना नाम प्रवेश (24 वर्ष) पुत्र बल बहादुर, निवासी 135 भंवरगढ़, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली बताया। 

यह भी पढ़ें: बर्थडे सेलीब्रेशन के लिए दोस्तों संग गया छात्र गंगा में डूबा

यह भी पढ़ें: कोसी में नहाने गया युवक डूबा, तलाश जारी

यह भी पढ़ें: गंगा में डूबने से अल्मोड़ा के युवक की मौत 

chat bot
आपका साथी