बदरीनाथ हाईवे पर कार खाई में गिरी, दो की मौत; दो घायल

ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर कौडियाला से करीब दो किलोमीटर आगे एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। कार में चार लोग सवार थे। दो मौके पर ही मौत हो गई।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Publish:Tue, 23 Jun 2020 12:06 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jun 2020 04:01 PM (IST)
बदरीनाथ हाईवे पर कार खाई में गिरी, दो की मौत; दो घायल
बदरीनाथ हाईवे पर कार खाई में गिरी, दो की मौत; दो घायल

ऋषिकेश, जेएनएन। ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर कौडियाला से करीब दो किलोमीटर आगे एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। कार में चार लोग सवार थे। दो मौके पर ही मौत हो गई। अन्य दो घायलों को पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया। जहां से इन्हें एम्स रेफर कर दिया गया।

ऋषिकेश देवप्रयाग के मध्य कोडियाला से करीब दो किलोमीटर आगे एक आइ 20 कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। टीम ने खाई में उतर कर सभी चार लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। इनमें से दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

दो घायलों को ऋषिकेश राजकीय चिकित्सालय से एम्स भेज दिया गया। एसडीआरएफ के उपनिरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि मृतकों में कार चालक 42 वर्षीय प्रदीप कुमार निवासी ज्वालापुर हरिद्वार और 17 वर्षीय सरल निवासी टिपड़ी हरिद्वार शामिल हैं। घायल ओमप्रकाश और जतिन निवासी ज्वालापुर हरिद्वार को एम्स में भर्ती कराया गया है। यह लोग देवप्रयाग की ओर से हरिद्वार लौट रहे थे। 

माल रोड पर गिरा विशाल पेड़, टला हादसा

मसूरी माल रोड पर अचानक बांज का विशाल पेड़ गिरने से अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि जब पेड़ गिरा, तब वहां आसपास कोई नहीं था। सुबह करीब आठ बजे माल रोड पर होटल पद्मिनी निवास के पास बांज का विशाल पेड़ गिर गया। जिससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। 

यह भी पढ़ें: पौड़ी के चौबटाखाल में कार के खाई में गिरने से प्रधान सहित दो की मौत

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पेड़ की टहनियों को कटवाकर किसी तरह वाहनों की आवाजाही सुचारू की। पेड़ गिरने से मालरोड पर लगी एंटीक रेलिंग और टेलीफोन लाइनें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। पुलिस उपनिरीक्षक बिनेश कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस एवं अग्नि शमन की टीम मौके पर पहुंच गई थी। पेड़ का तना सड़क से हटाने के लिए जेसीबी मंगाई गई। बताया कि पेड़ काफी पुराना था और उसकी जड़ें खोखली हो चुकी थीं। मसूरी वन प्रभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और गिरे पेड़ को मालरोड से हटाया गया।

यह भी पढ़ें: कार और एंबुलेंस के बीच भिड़ंत में एक की मौत Dehradun News 

chat bot
आपका साथी