बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में उत्तराखंड का पर्दापण आज

उत्तराखंड क्रिकेट के लिए आज ऐतिहासिक दिन होगा। आज के दिन उत्तराखंड की क्रिकेट टीम बीसीसीआइ के घरेलू टूर्नामेंट में पदार्पण करेगी। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम बिहार के साथ पहला मैच खेलकर 1

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 03:04 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 03:04 AM (IST)
बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में उत्तराखंड का पर्दापण आज
बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में उत्तराखंड का पर्दापण आज

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड क्रिकेट के लिए आज ऐतिहासिक दिन होगा। आज के दिन उत्तराखंड की क्रिकेट टीम बीसीसीआइ के घरेलू टूर्नामेंट में पदार्पण करेगी। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम बिहार के साथ पहला मैच खेलकर 18 वर्ष का सूखा खत्म करेगी। टूर्नामेंट में प्रतिभाग करने के लिए प्रदेश की सीनियर टीम गुजरात पहुंच चुकी है।

विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट बुधवार से शुरू हो गया। गुरुवार को गुजरात के शास्त्री मैदान में उत्तराखंड और बिहार के बीच मैच खेला जाएगा। पहली बार बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में खेलने उतर रही टीम को मजबूत बनाने के लिए बीसीसीआइ ने तीन अनुभवी क्रिकेटरों को बतौर गेस्ट प्लेयर टीम में शामिल किया है। इनमें दिल्ली के रजत भाटिया, जोकि टीम के कप्तान भी हैं, गोवा के विनीत सक्सेना और चेन्नई के मलोलन रंगराजन शामिल हैं। पहली बार बोर्ड ट्रॉफी के मुकाबलों में खेल रही उत्तराखंड की टीम के लिए यह टूर्नामेंट चुनौती भरा होगा। ग्रुप डी में शामिल उत्तराखंड के साथ अन्य टीमों के कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। बिहार की टीम भी सशक्त है। ऐसे में उत्तराखंड के सामने खुद को साबित करने की चुनौती होगी। टीम के मुख्य कोच भास्कर पिल्लई बिहार और पुडुचेरी से कड़ी मुकाबले की बात कह चुके हैं।

बिहार ने बढ़ाई टीम की चिंता

बिहार टीम ने उत्तराखंड टीम की चिंता बढ़ा दी है। बिहार ने अपने पहले मुकाबले में नागालैंड को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी है। बिहार के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन कर टीम को पहले मुकाबले में सम्मानजनक जीत दिलाई है। टीम सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड टीम के कप्तान रजत भाटिया टीम मुख्य कोच भास्कर पिल्लई के साथ बिहार की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी