मसूरी और धनोल्टी में दिनभर रही सैलानियों की रौनक

मौसम के पहले भारी हिमपात के बाद बुधवार को बर्फ का लुत्फ उठाने बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 08:52 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 08:52 PM (IST)
मसूरी और धनोल्टी में दिनभर रही सैलानियों की रौनक
मसूरी और धनोल्टी में दिनभर रही सैलानियों की रौनक

संवाद सहयोगी, मसूरी : मौसम के पहले भारी हिमपात के बाद बुधवार को बर्फ का लुत्फ उठाने हजारों की संख्या में पर्यटक मसूरी और धनोल्टी पहुंचे। दिनभर हल्की धूप के बीच सैलानियों ने बर्फ का खूब आनंद लिया। उधर, देहरादून एवं आसपास के क्षेत्रों में सुबह करीब सात बजे बारिश थमी, दोपहर तक हल्की धूप खिलने से लोगों को कुछ राहत मिली। हालांकि दून का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 18.4 व मसूरी का सामान्य से पांच डिग्री कम 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मंगलवार को हुए भारी हिमपात के बाद बुधवार को मसूरी के कंपनी गार्डन, जॉर्ज एवरेस्ट, हाथीपांव, वेवरली हिल, लालटिब्बा, चारदुकान, जबरखेत और बाटाघाट बुधवार को भी दिनभर सैलानियों से गुलजार रहे। लाइब्रेरी बाजार, कुलड़ी बाजार तथा मालरोड पर भी पूरे दिन चहलपहल रही। बर्फ देखने के लिए मसूरी पहुंचे अधिकांश युवा दोपहिया वाहनों से आए। उधर, धनोल्टी में मंगलवार रात को भी रुक-रुककर हिमपात होता रहा है। जिससे वहां दो से ढाई फीट की बर्फ की चादर बिछ गई। मसूरी की मालरोड व निचले भागों में बर्फ गल गई है। जिससे सड़कों पर वाहनों के फिसलने का खतरा कुछ कम हो गया है।

सुरक्षा के किए प्रबंध

मसूरी में बुधवार को पर्यटकों की भारी आमद को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए हुए खासकर जाम न लगे और विवाद न हो इस पर पुलिस की नजर रही। पुलिस जगह-जगह चेंकिग कर रही है।

धनोल्टी में फंसे सैलानी सकुशल निकाले

धनोल्टी-बुराशखंडा व सुवाखोली-मसूरी मार्ग पर बर्फ में फंसे वाहनों को निकालने के लिए पुलिस ने बीती मंगलवार रात दस बजे से लेकर बुधवार सुबह छह बजे तक विशेष रेस्क्यू आपेरशन चलाया। इस दौरान बर्फ में फंसे सभी वाहनों को सकुशल मसूरी पहुंचाया गया। पुलिस के अनुसार अभी भी कुछ लोगों के वाहन सुवाखोली व मसूरी रोड पर खड़े हैं। ये लोग रात में अपने वाहन छोड़कर चले गए थे। बुराशखंडा मार्ग अभी भी अवरुद्ध

बुराशखंडा से धनोल्टी के बीच मार्ग अभी भी यातायात के लिए बंद है। मसूरी-सुवाखोली-भवान-उत्तरकाशी मोटरमार्ग मोरियाणा टॉप से बंद है। जिससे देहरादून से उत्तरकाशी के लिए जाने वाली काशी विश्वनाथ बस सेवा बुधवार को नहीं चल सकी। मसूरी-कैम्पटी मोटरमार्ग मंगलवार शाम को यातायात के लिए बंद हो गया था, जिसे बुधवार दोपहर खोल दिया गया।

chat bot
आपका साथी