हरिद्वार में पुलिस ने बरसाती नदी में फंसे चार मजदूरों को बचाया, देखें वीड‍ियो

हरिद्वार के श्यामपुर पुलिस और एसडीआरएफ ने बरसाती पीली नदी में फंसे चार मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल उनको नया जीवनदान दिया। चारों मजदूर हरिद्वार नजीबाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माणाधीन पीली नदी पुल के निर्माण कार्य मे लगे थे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 07:03 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 07:28 PM (IST)
हरिद्वार में पुलिस ने बरसाती नदी में फंसे चार मजदूरों को बचाया, देखें वीड‍ियो
श्यामपुर पुलिस और एसडीआरएफ ने बरसाती पीली नदी में फंसे चार मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल उनको नया जीवनदान दिया।

संवाद सूत्र लालढांग: हरिद्वार के श्यामपुर पुलिस और एसडीआरएफ ने बरसाती पीली नदी में फंसे चार मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल उनको नया जीवनदान दिया। चारों मजदूर हरिद्वार नजीबाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माणाधीन पीली नदी पुल के निर्माण कार्य मे लगे थे। पुलिस की सूझबूझ और तत्परता से एक बहुत बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

Uttarakhand | SDRF rescues four labourers from the construction site of an NHAI bridge in Shymapur, Haridwar.

At late last night, four labourers, who were sleeping nearby, got stuck in the middle of the river due to sudden rains. They have been safely rescued: Haridwar Police pic.twitter.com/ZdhoMoZQGK

— ANI (@ANI) July 18, 2021

हरिद्वार नजीबाबाद हाईवे के फोरलेन बनने का काम तीव्र गति से चल रहा है । जिसके तहत श्यामपुर थाने से आगे बरसाती पीली नदी में पुल का निर्माण कार्य भी चल रहा है। पुल में कार्यरत मजदूर पुराने पुल के नीचे ही रात को सोते हैं। बीती रात से ही पहाड़ो में हो रही तेज बारिश से पीली नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया, जिससे पुल के नीचे सो रहे में चार मजदूर वहीं फंस गए। किसी ने इसकी सूचना श्यामपुर पुलिस को दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एसडीआरएफ को मौके पर बुलाया और रविवार सुबह करीब छह बजे निर्माणाधीन पुल में जेसीबी के सहारे चारों मजदूरों को सकुशल बाहर निकाला।

नदी का जलस्तर इतना तेज था कि पहले पुलिसकर्मियों और एसडीआरएफ के जवानों ने अपने स्तर से नदी में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन बहाव तेज होने के कारण मशीनों की मदद ली गई। गनीमत रही कि पुल निर्माण में लगी जेसीबी और पोकलैंड आसपास ही थी, जिससे रेस्क्यू करने में बाधा नहीं आ पाई। पुलिस की सूझबूझ और तत्परता से चार मजदूरों को जीवनदान मिला। इससे पूर्व भी श्यामपुर पुलिस ने इसी बरसात में गंगा नदी में जानवर चराने गए युवकों को सकुशल बचाया था।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: आपदा राहत कार्यों के लिए पिथौरागढ़ में तैनात होंगे हेलीकाप्टर, सीएम ने दी स्वीकृति

थानाध्यक्ष श्यामपुर अनिल चौहान ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुँच रेस्क्यू शूर करा दिया गया था। हाइवे की कार्यदायी संस्था को निर्माण में लगे मजदूरों के रहने की व्यवस्था करने को कहा गया है। रेस्क्यू करने वालो में एसओ श्यामपुर अनिल चौहान, लालढांग चौकी इंचार्ज रघुवीर सिंह रावत, राजेन्द्र कुमार, अजय बिष्ठ, श्रीकांत, सुनील तड़ि‍याल, नरेश, हेड कांस्टेबल विपिन तोमर यशपाल शामिल रहे।

यह भी पढ़ें-सरकार की अनदेखी पर एससी-एसटी फेडरेशन के तेवर तल्ख, शिक्षित बेरोजगार युवाओं के साथ इंसाफ की मांग

chat bot
आपका साथी