आज से बंद रहेंगे राज्य के माध्यमिक स्कूल

By Edited By: Publish:Sun, 21 Sep 2014 09:09 PM (IST) Updated:Sun, 21 Sep 2014 09:09 PM (IST)
आज से बंद रहेंगे राज्य  के माध्यमिक स्कूल

जागरण संवाददाता, देहरादून: मागों पर कार्रवाई न होने से नाराज प्रदेशभर के माध्यमिक शिक्षक सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। शिक्षकों ने कहा कि दो दिन की चॉकडाउन हड़ताल के बावजूद सरकार ने समस्याओं के समाधान की पहल नहीं की। इससे आक्रोशित शिक्षक सोमवार से स्कूलों में तालाबंदी कर मुख्य शिक्षा अधिकारी व खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों पर धरना देंगे।

रविवार को संघ के प्रदेश अध्यक्ष करनैल सिंह ने कहा कि 14 सूत्री मागों को लेकर पांच सिंतबर से प्रदेशभर के शिक्षक राजधानी में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। मांगें पूरी न होने पर सभी जिलों से शिक्षकों ने राजधानी पहुंचकर विरोध जताया। शिक्षकों ने समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की। इसके बावजूद समस्याओं के समाधान को कार्यवाही नहीं की जा रही है। इसके विरोध में सोमवार से प्रदेशभर के शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। जिला महामंत्री नागेंद्र पुरोहित ने जिले के शिक्षकों से सीईओ कार्यालय पहुंचकर धरने में शामिल होने का आह्वान किया। इस अवसर पर संघ के प्रदेश महामंत्री सरदार सिंह चौहान, मंडलीय महामंत्री रमेश पैन्यूली, प्रदेश प्रवक्ता अजय राजपूत, जिलाध्यक्ष नरेंद्र बिष्ट, प्रेम सिंह बिष्ट, जगमोहन राणा, कुलदीप सिंह, आरबी सिंह, अंजू श्रीवास्तव, रेनू शर्मा, एसके सिंह, एके नौटियाल, एसए सिद्दकी, विवेक रतूड़ी, विवेक डोभाल, जीसी गैरोला आदि मौजूद थे।

माध्यमिक शिक्षक संघ का समर्थन

सोमवार से प्रस्तावित राजकीय शिक्षक संघ की प्रदेशव्यापी हड़ताल को माध्यमिक शिक्षक संघ ने भी समर्थन दिया। संघ के प्रांतीय महामंत्री ईवी कुमार ने बताया कि रविवार को हुई बैठक में संघ ने यह फैसला लिया। बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष राजे सिंह नेगी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप डबराल, उपाध्यक्ष सत्यपाल सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी