स्कूलों में धूमधाम से मनाया शिक्षक दिवस

दून के सरकारी और निजी स्कूलों में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा अन्य प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। वहीं छात्रों ने शिक्षक दिवस पर स्वयं शिक्षक बनकर कक्षाओं की जिम्मेदारी संभाली। छात्र-छात्राओं ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद कर उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। वहीं इस मौके पर छात्रों ने अपने गुरुजनों का आशीर्वाद लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 05 Sep 2019 09:58 PM (IST)
स्कूलों में धूमधाम से मनाया शिक्षक दिवस
स्कूलों में धूमधाम से मनाया शिक्षक दिवस

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून के सरकारी और निजी स्कूलों में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा अन्य प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। वहीं छात्रों ने शिक्षक दिवस पर स्वयं शिक्षक बनकर कक्षाओं की जिम्मेदारी संभाली। छात्र-छात्राओं ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद कर उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। वहीं इस मौके पर छात्रों ने अपने गुरुजनों का आशीर्वाद लिया।

सेंट ज्यूड्स स्कूल में शिक्षक दिवस पर प्रधानाचार्य एम सिंह ने छात्रों को पूर्व राष्ट्रपति शिक्षाविद् डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। दिल्ली पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्य बीके सिंह और उप-प्रधानाचार्या सुजाता सिंह ने छात्रों को शिक्षक दिवस की महत्ता बताई। छात्र-छात्राओं की सास्कृतिक प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया। एसजीआरआर लक्ष्मण इंटर कॉलेज में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य प्रदीप डबराल और सेवानिवृत प्रधानाचार्य एसपी बिंजोला ने शिक्षक दिवस के बारे में विस्तार से बताया। छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। माउंट फोर्ट ऐकेडमी इंदिरा नगर में भी शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। यहा कार्यक्रम में स्कूल निदेशक पूजा जैन, प्रधानाचार्य तृप्ति चोपड़ा आदि मौजूद रहे। वहीं दून कैंब्रिज स्कूल में इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में किलीमंजारो सदन प्रथम रहा। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य एचके छाबड़ा और शिक्षक मौजूद रहे। दिशा सामाजिक संस्था ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय दीपलोक कॉलोनी में शिक्षक दिवस पर बच्चों को शिक्षा का महत्व बताया गया। इस अवसर पर राज्य आदोलनकारी विपुल नौटियाल ,मुख्य अध्यापक अब्दुल वाजिद, दिशा के सचिव सुशील विरमानी आदि मौजूद रहे। एशियन स्कूल और दून सरला अकादमी में भी शिक्षक दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। वर्णी जैन इंटर कॉलेज में स्कूल प्रधानाचार्य डा शुभि गुप्ता ने शिक्षकों को सम्मानित किया।

निरंजनपुर स्थित जीआरडी ऐकेडमी में सास्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डिप्टी कमाडेंट जनरल अमिताभ श्रीवास्तव, अपना परिवार के संस्थापक पुरुषोत्तम भट्ट, प्रधानाचार्य राजन सेठी आदि उपस्थित थे।

गुरुनानक महिला इंटर कॉलेज में शिक्षिकाओं को किया सम्मानित

गुरुनानक पब्लिक महिला इंटर कॉलेज खुड़बुड़ा में शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में महापौर सुनील उनियाल गामा ने स्कूल की 48 शिक्षिकाओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष नरेंद्रपाल सिंह तनेजा, प्रबंधक पीएस सिद्दू, रविंदर कौर आदि मौजूद रहे। किंग्स्टन पब्लिक स्कूल अनारवाला में सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का पुरस्कार शीतल क्षेत्री को दिया। अनिवार्य..

शिक्षक दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

उत्तरांचल आयुर्वेदिक कॉलेज एवं लायंस क्लब इलाइट के संयुक्त तत्तावधान में शिक्षक दिवस पर सांस्कृति कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन डॉ अश्वनी कांबोज, अमिता बिज्लवाण, एसके आहूजा समेत अन्य लोग मौजूद रहे। उधर, ऑक्सफोर्ड स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में शिक्षक दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्कूल निदेशक कैप्टन मुकुल महेंद्रू और मति रंजना महेंद्रू ने सभी को शिक्षक दिवस की बधाई दी।

chat bot
आपका साथी