Special Train: त्योहारी सीजन में 11 नवंबर से देहरादून से दून-प्रयागराज के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

Special Train त्योहारी सीजन में देहरादून से प्रयागराज के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने के प्रस्ताव में बदलाव के साथ मुहर लग गई है। 11 नवंबर को ट्रेन प्रयागराज से देहरादून के लिए चलेगी। यही ट्रेन 12 नवंबर को देहरादून से प्रयागराज के लिए रवाना होगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 10:05 AM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 11:25 PM (IST)
Special Train: त्योहारी सीजन में 11 नवंबर से देहरादून से दून-प्रयागराज के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन
त्योहारी सीजन में देहरादून से प्रयागराज के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने के प्रस्ताव में मुहर लग गई है।

देहरादून, जेएनएन। Special Train त्योहारी सीजन में देहरादून से प्रयागराज के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने के प्रस्ताव में बदलाव के साथ मुहर लग गई है। 11 नवंबर को ट्रेन प्रयागराज से देहरादून के लिए चलेगी। यही ट्रेन 12 नवंबर को देहरादून से प्रयागराज के लिए रवाना होगी। उत्तर मध्य रेलवे की ओर से नौ नवंबर से ट्रेन के संचालन का प्रस्ताव मुरादाबाद मंडल को भेजा गया था, जिसमें बदलाव कर तिथि बढ़ा दी गई है। ट्रेन के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन टिकट बुकिंग शुरू हो गई है।

देहरादून रेलवे स्टेशन के अपर स्टेशन अधीक्षक परिचालन सीताराम शंकर ने बताया कि पूर्व में ट्रेन के देहरादून पहुंचने के समय पर देहरादून स्टेशन प्रबंधन को आपत्ति थी, जिस पर मुरादाबाद मंडल ने ट्रेन के देहरादून पहुंचने के समय में बदलाव किया है। पहले ट्रेन को 12:40 बजे देहरादून पहुंचना था, जो अब दोपहर 1:10 बजे देहरादून पहुंचेगी और 12 नवंबर को दोपहर 2:30 बजे देहरादून से प्रयागराज के लिए रवाना होगी। बताया कि यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को देहरादून से चलेगी।

पांचवें दिन भी रद रही नंदा देवी एक्सप्रेस

देहरादून से कोटा के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस सोमवार को भी रद रही। लगातार पांचवें दिन भी ट्रेन के रद होने की सूचना अंतिम समय पर मिली। अपर स्टेशन अधीक्षक परिचालन सीताराम शंकर ने बताया कि राजस्थान में चल रहे गुर्जर आंदोलन के कारण ट्रेन को रद करने की सूचना मिली। जिसके बाद टिकट बुक कराने वालों के मोबाइल नंबर पर मैसेज भेज दिए गए। फिर भी कुछ यात्री ट्रेन पकडऩे स्टेशन पहुंच गए, मगर उन्हें लौटना पड़ा।

कुंभ मेले के लिए चलेंगी 25 मेला स्पेशल ट्रेन

हरिद्वार में आगामी कुंभ मेले को देखते हुए रेलवे 25 मेला स्पेशल ट्रेन संचालित करेगा। साथ ही लक्सर और हरिद्वार के बीच रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए सुविधाएं भी बढ़ाई जाएगी। वहीं, दूसरी ओर प्लेटफार्मों पर यात्रियों की भीड़ न हो, इसके लिए रेलवे स्टेशन परिसर स्थित रेलवे झंडा ग्राउंड में सात एन्क्लोजर का निर्माण कराएगा। इसके लिए प्रत्येक एन्क्लोजर में पब्लिक रिजर्वेशन सिस्टम, अनरिजर्वड टिकटिंग सिस्टम और पूछताछ केंद्र के साथ आठ काउंटर बनाएं जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: देहरादून-प्रयागराज के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव, पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी