उत्तराखंड में स्थापित होगी शूटिंग रेंज, केंद्रीय खेल मंत्री ने दी सहमति

उत्तराखंड में शूटिंग रेंज स्थापित करने को केंद्रीय खेल राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने सहमति दे दी। सीएम ने उन्हें खेलों को लेकर सरकार के प्रयासों की जानकारी दी।

By BhanuEdited By: Publish:Sat, 25 Nov 2017 12:57 PM (IST) Updated:Sat, 25 Nov 2017 08:50 PM (IST)
उत्तराखंड में स्थापित होगी शूटिंग रेंज, केंद्रीय खेल मंत्री ने दी सहमति
उत्तराखंड में स्थापित होगी शूटिंग रेंज, केंद्रीय खेल मंत्री ने दी सहमति

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: केंद्रीय खेल राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए उत्तराखंड में शूटिंग रेंज स्थापित करने की सहमति दी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुरोध पर उन्होंने इसके लिए हामी भरी।

दिल्ली में मुख्यमंत्री ने केंद्रीय खेल राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौर से भेंट की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड खेल प्रतिभाओं की खान है। उत्तराखंड में इन्फ्रास्ट्रक्चर के सुनियोजित विकास से खेलों में उत्तम परिणाम मिल सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि नैनीताल जिले के हल्द्वानी में निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में सभी खेल सुविधाओं को विकसित किया गया है। 

इसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम, इंडोर स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, आउटडोर स्पोर्ट्स फील्ड बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी में कॉलेज ऑफ स्पोर्ट्स कोचिंग एंड स्पोर्ट्स मैनेजमेंट स्थापित किए जाने का अनुरोध केंद्रीय खेल मंत्री से किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पौड़ी के रांसी में आउटडोर स्टेडियम का निर्माण किया गया है। इसमें 400 मीटर का एथलेटिक्स ट्रैक, पैवेलियन, खिलाडिय़ों के लिए हॉस्टल का निर्माणकार्य पूर्ण कर लिया गया है। रांसी स्टेडियम समुद्रतल से छह हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर स्थित होने के कारण यहां हाई एल्टीट्यूड सेंटर खोले जाने का भी अनुरोध उन्होंने किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में होने वाले 38 वें राष्ट्रीय खेलों के लिए अवस्थापना सुविधाओं के निर्माण एवं प्रबंधन के लिए प्रस्ताव युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय को भेजा गया है।

इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत एवं केंद्रीय खेल राज्य मंत्री कर्नल राठौर के मध्य देहरादून स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम के भविष्य में होने वाले इस्तेमाल, खासकर क्रिकेट प्रतियोगिताओं के आयोजन पर भी चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड 15वें वित्त आयोग से मांगेगा और ज्यादा मदद

यह भी पढ़ें: हरीश रावत बोले, राज्य के वित्तीय प्रबंधन में सरकार फेल

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर भाजपा पर करें ताकत से वार

chat bot
आपका साथी