वरिष्ठ नागरिकों को हफ्ते में एक दिन मिलेगा निश्शुल्क योग प्रशिक्षण Dehradun News

वरिष्ठ नागरिकों को सप्ताह में एक दिन निश्शुल्क योग प्रशिक्षण और स्वास्थ्य जांच का लाभ दिया जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 03:34 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 03:34 PM (IST)
वरिष्ठ नागरिकों को हफ्ते में एक दिन मिलेगा निश्शुल्क योग प्रशिक्षण Dehradun News
वरिष्ठ नागरिकों को हफ्ते में एक दिन मिलेगा निश्शुल्क योग प्रशिक्षण Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। अब वरिष्ठ नागरिकों को सप्ताह में एक दिन निश्शुल्क योग प्रशिक्षण और स्वास्थ्य जांच का लाभ दिया जाएगा। यह निर्णय जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली जिला स्तरीय समिति की बैठक में लिया गया। ताकि वरिष्ठ नागरिक अधिनियम-2007 के प्रावधानों के अनुरूप कार्रवाई की जा सके। 

शनिवार को आयोजित बैठक में जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि 15 दिसंबर से नई व्यवस्था लागू की जानी है। निश्शुल्क योग प्रशिक्षण और स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन हर रविवार को सुबह आठ से नौ बजे के बीच किया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी ने जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश ममगाईं, सहायक समाज कल्याण अधिकारी दीपांकर घिल्डियाल, प्राचार्य दून मेडिकल कालेज देहरादून और नगर निगम के क्षेत्रीय निरीक्षक को संयुक्त रूप से नोडल अधिकारी नामित किया। 

वहीं, जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि वह निजी संस्था एग्नेश कुंज सोसाइटी सहस्रधारा रोड व हेल्प-एज इंडिया इंदिरानगर के साथ ही अन्य संस्थाओं के सहयोग से योग शिविर का आयोजन करवाए। इसी तरह मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए गए कि वह स्वास्थ्य की जांच के लिए आवश्यक चिकित्सकों की सुविधा उपलब्ध करवाएं। इससे पहले जिलाधिकारी सी रविशंकर वरिष्ठ नागरिक अधिनियम-2007 के तहत विभिन्न कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: जब हो इम्युनिटी बढ़िया तो क्यों हो रोग, पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी