उपचार के बजाय बीमारी बांट रहा सीएचसी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इन दिनों मरीजों को मरीजों की परेशानी और बढ़ा रहा है। यहां खुला पड़ा सीवर का चैंबर लोगों की नाक में दम कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 07:46 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 07:46 PM (IST)
उपचार के बजाय बीमारी बांट रहा सीएचसी
उपचार के बजाय बीमारी बांट रहा सीएचसी

संवाद सहयोगी, विकासनगर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इन दिनों मरीजों को उपचार देने बजाय बीमारी बांट रहा है। यहां सीएचसी परिसर में सीवर के खुले चैंबर से पिछले 15 दिनों से गंदगी बह रही है। अस्पताल की गंदगी बहकर अस्पताल रोड तक पहुंच रही है। जिससे आसपास के बा¨शदों व व्यापारियों को भी परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं अस्पताल के मुख्य गेट पर बने गड्ढे में सीवर की गंदगी कई दिनों तक जमा रहती है। जिससे मरीजों व तीमारदारों के संक्रामक रोगों की चपेट में आने का खतरा बना हुआ है।

विकासनगर का सीएचसी पछवादून, जौनसार-बावर परगने का सबसे बड़ा स्वास्थ्य केंद्र है। यहां हर रोज छह सौ के करीब ओपीडी संचालित होती है। लेकिन, अस्पताल प्रबंधन स्वच्छता के प्रति लापरवाह बना हुआ है। यह आलम तब है जबकि इन दिनों पूरे देश में स्वच्छता के प्रति अलख जगाई जा रही है। इसके साथ ही स्वास्थ्य संस्थान जनता को गंदगी से होने वाली बीमारी से बचाने के लिए एडवाजरी जारी करते रहते हैं। लेकिन, यहां उल्टी गंगा बह रही है। अस्पताल परिसर में ही पिछले 15 दिन से सीवर का चैंबर खुला पड़ा हुआ है। जिससे गंदगी उफन पर मुख्य गेट से होते हुए अस्पताल रोड तक पहुंच रही है। परिसर में सीवर की गंदगी उफनने से यहां आने वाले मरीजों व तीमारदारों के साथ ही आम लोगों को भी परेशानी से जूझना पड़ रहा है। उधर, सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. केके शर्मा ने बताया कि सीवर के चैंबर की मरम्मत के लिए जल संस्थान को कहा गया है। शीघ्र ही चैंबर से हो रहे लीकेज को ठीक करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी