रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को दिया संदेश

संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के सेवादारों ने रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने लोगों को सफार्इ को लेकर जागरूक भी किया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 10 Jun 2018 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jun 2018 05:15 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को दिया संदेश
रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को दिया संदेश

ऋषिकेश, [जेएनएन]: संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के सेवादारों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर लिए गए संकल्प को आगे बढ़ाते हुए तीर्थनगरी के रेलवे स्टेशन पर श्रमदान कर सफाई अभियान चलाया। इस दौरान सेवादारों ने स्टेशन पर मौजूद यात्रियों और आने-जाने वाले नागरिकों से क्षेत्र को स्वच्छ रखने की अपील की। 

विश्व पर्यावरण दिवस के दिन संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के सेवादारों ने त्रिवेणी घाट परिसर पर स्वच्छता अभियान चलाया था। सेवादारों ने स्वच्छता अभियान को वृहद स्तर पर चलाने का संकल्प लिया था। संकल्प को आगे बढ़ाते हुए रविवार को तीर्थनगरी के रेलवे स्टेशन पर सफाई अभियान चलाया गया। 

फाउंडेशन के एसएनसीएफ, सेवादल और सांधु संगत के लगभग 350 सेवादारों ने सुबह करीब साढ़े छह बजे रेलवे स्टेशन पहुंच कर प्लेटफार्म, रेल की पटरियों, प्रतीक्षालय कक्ष, रेलवे कार्यालय, पीने के पानी के स्थान, टिकट काउंटर, स्टेशन के आसपास का क्षेत्र आदि सभी स्थानों पर सफाई अभियान चला पानी से फर्श की धुलाई की। सफाई अभियान के दौरान कई कुंतल जमा कूड़े का मौके पर निस्तारण किया गया। 

प्रात: सात से नौ बजे तक चले इस सफाई अभियान में सफाई कार्य के लिए आइडीपीएल, श्यामपुर, विस्थापित, ढालवाला, 14 बीघा, शीशमझाड़ी, ऋषिकेश बाजार आदि स्थानों से सेवादार पहुंचे। सेवादारों के सफाई कार्य पर स्टेशन उप अधीक्षक मनोज सिंह ने सराहना करते हुए कहा कि संत निरंकारी फाउंडेशन का रेलवे स्टेशन को साफ रखने में बहुत बड़ा योगदान रहा है। निरंकारी मंडल दिल्ली से आए एसके जूनेजा ने पूरे सफाई कार्य का निरीक्षण किया। 

अभियान में फाउंडेशन के ऋषिकेश संयोजक हरीश बांगा, संचालक दुष्यंत कुमार, क्षेत्रीय संचालक दिलबर पंवार, जीएस चौहान, कृष्णानंद खंडूरी, राजन निरंकारी, जीएस रवि, जेबीएस गुसाईं, जबर सिं मेहर, रामनिवास वर्मा, कृपाल सिंह जेठूडी, पीएल शाह आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें: इस तरह स्वच्छ और निर्मल होगी गंगा, मुहिम से आप भी जुड़ें

यह भी पढ़ें: श्याम जाजू ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गंगा तट पर चलाया स्वच्छता अभियान

यह भी पढ़ें: स्कूली बच्चों ने जागरूकता रैली निकाल तंबाकू खाने के खतरे बताए

chat bot
आपका साथी