आधी छात्रवृत्ति दिए जाने पर भड़के छात्र

By Edited By: Publish:Tue, 23 Sep 2014 09:23 PM (IST) Updated:Tue, 23 Sep 2014 09:23 PM (IST)
आधी छात्रवृत्ति दिए जाने पर भड़के छात्र

जागरण संवाददाता, देहरादून: छात्रवृत्ति न मिलने से गुस्साए जौनसार बावर के छात्रों ने जिला समाज कल्याण कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। समाज कल्याण अधिकारी के एक हफ्ते के भीतर समस्या का समाधान करने के आश्वासन पर ही छात्रों का गुस्सा शांत हुआ।

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कमलेश भट्ट व डीएवी पीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष पारस गोयल के नेतृत्व में छात्र जिला समाज कल्याण कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। लेकिन, कोई अधिकारी उन्हें वहां नहीं मिला। इससे छात्र भड़क उठे और वहीं धरने पर बैठ गए। छात्रों का कहना था कि पीजी कॉलेजों में जो छात्र द्वितीय व तृतीय वर्ष में हैं, उन्हें भी विभाग 15 सौ रुपये की छात्रवृत्ति दे रहा है, जबकि उन्हें ढाई से तीन हजार छात्रवृत्ति मिलनी चाहिए थी। कुछ छात्रों को तो यह भी नहीं मिल रही। उन्होंने विभाग पर जनजाति छात्रावास के लिए भी छात्रवृत्ति न देने का आरोप लगाया।

काफी देर बाद जिला समाज कल्याण अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, छात्रों ने बिना छात्रवृत्ति लिए वापस जाने से इन्कार कर दिया। बामुश्किल अधिकारी ने उन्हें एक हफ्ते के भीतर समस्या का समाधान करने के आश्वासन पर मनाया। इसके बाद ही प्रदर्शनकारी शांत हुए। प्रदर्शन करने वालों में जौनसार बावर छात्रसंघ अध्यक्ष दिनेश चौहान, प्रेम नेगी, अनिल तोमर, सुनील डोभाल, संजय चौहान, वीरेंद्र चौहान, युद्धवीर नेगी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी