दून और रुड़की में कश्मीरियों की विवादित टिप्पणी पर बवाल

देहरादून और रुड़की में कश्मीरी युवाओं की अमर्यादित टिप्पणी से माहौल तनावपूर्ण हो गया। दून में पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 08:48 AM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 08:52 AM (IST)
दून और रुड़की में कश्मीरियों की विवादित टिप्पणी पर बवाल
दून और रुड़की में कश्मीरियों की विवादित टिप्पणी पर बवाल

देहरादून, जेएनएन। कश्मीरी युवाओं की अमर्यादित टिप्पणी से देहरादून और रुड़की में माहौल तनावपूर्ण हो गया। दून में पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। वहीं रुड़की में पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया है। सिविल लाइन रुड़की पुलिस ने देर रात आरोपित युवक रऊफ निवासी ग्राम कुल्लू थाना पहलगाम जिला जम्मू के खिलाफ देश की अखंडता को नुकसान पहुंचाने के कृत्य में मुकदमा दर्ज कर लिया।

पहला मामला देहरादून में सामने आया। प्रेमनगर क्षेत्र में शहीदों की याद में जुलूस निकाला जा रहा था। जुलूस में शामिल लोग वंदेमातरम के नारे लगा रहे थे। जैसे ही जुलूस प्रेमनगर में एक हॉस्टल के पास से गुजरा तो छत पर खड़ी कश्मीरी छात्रओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। 

इतना ही नहीं उन्होंने जुलूस पर पत्थर भी फेंके। इससे आसपास के लोगों के साथ ही जुलूस में शामिल महिलाएं भड़क गईं और हंगामा शुरू हो गया। सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। दूसरी ओर रुड़की में एक कश्मीरी युवक स्थानीय बाजार में दुकान में कपड़े खरीद रहा था। बातचीत के दौरान उसने सेना पर अभद्र टिप्पणी कर दी। इससे दुकानदार भड़क गया और वीडियो रिकार्डिग कर आसपास के व्यापारियों को सूचना दी। 

तीन माह से ये लोग यहां रह रहे हैं और फेरी लगाकर शॉल बेचते हैं। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन के पास प्रीत विहार कालोनी में भी एक कश्मीर युवक रह रहा है। यह युवक एक उत्तर प्रदेश पुलिस के दारोगा के घर पर किरायेदार है। पुलिस ने इस युवक को भी हिरासत में लिया है। जांच में पता चला है कि युवक का सत्यापन नहीं कराया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के जांबाज दोनों शहीदों को दी अंतिम विदाई, बाजार रहे बंद

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में हुए आइईडी विस्फोट में उत्तराखंड का लाल शहीद

chat bot
आपका साथी