ऋषिकेश में विषाक्त खाने से रेस्टोरेंट कर्मी की मौत

राजकीय चिकित्सालय में विषाक्त का खाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह व्यक्ति नटराज चौक स्थित एक रेस्टोरेंट में काम करता था। वह स्वयं नशे की हालत में कोतवाली पहुंचा और बताया उसने जहर खाया है। पुलिस ने उसे चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 02:58 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:50 PM (IST)
ऋषिकेश में विषाक्त खाने से रेस्टोरेंट कर्मी की मौत
विषाक्त के सेवन से अज्ञात शख्स की मौत। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। राजकीय चिकित्सालय में विषाक्त का खाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह व्यक्ति नटराज चौक स्थित एक रेस्टोरेंट में काम करता था। वह स्वयं नशे की हालत में कोतवाली पहुंचा और बताया उसने जहर खाया है। पुलिस ने उसे राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। बुधवार की दोपहर करीब 12:30 बजे एक 40 वर्षीय व्यक्ति कोतवाली पहुंचा। उसने पुलिस को बताया कि उसने जहर खा लिया है। उसके हाथ में विषाक्त की सीसी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने तत्काल इस व्यक्ति को पुलिस के जरिये कोतवाली के बगल में स्थित राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया।

चिकित्सालय में करीब आधे घंटे बाद इस व्यक्ति की मौत हो गई। ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने पुलिस को बताया कि इस व्यक्ति ने संभवत कीटनाशक खाया है। उसके कपड़ों से इसी विषाक्त की बदबू आ रही है। पुलिस टीम चिकित्सालय पहुंची, मृतक के कपड़ों की तलाशी लेने पर उसकी जेब से किसी रेस्टोरेंट का ऑर्डर पर्चा मिला। जिसमें रेस्टोरेंट का नाम नहीं लिखा था। पर्चे में में शाकाहारी और मांसाहारी दोनों प्रकार के ऑर्डर की मांग लिखी गई थी। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि नटराज चौक और उसके आसपास स्थित नॉन वेज रेस्टोरेंट में जांच पड़ताल की गई। मृतक की फोटो और आर्डर स्लिप दिखाकर रेस्टोरेंट संचालकों से उसकी शिनाख्त कराई गई। 

यहां स्थित एक नॉनवेज रेस्टोरेंट के कर्मचारियों ने बताया कि यह व्यक्ति उनके यहां वेटर का काम करता है। फैमिली रेस्टोरेंट मालिक ने पुलिस को बताया कि बीती मंगलवार की शाम से ही वह अत्यधिक शराब पी रहा था। वह स्वयं उसे बीती रात उसके आवास पर छोड़ कर आया था। पुलिस ने मृतक की पहचान सुनील (40 वर्ष) पुत्र प्रेम लाल निवासी ग्राम घीघुड़ पिलखनी थाना मुनिकीरेती के रूप में की है। इस व्यक्ति ने यह कदम क्यों उठाया अभी इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। पुलिस मृतक कि स्वजनों को सूचित कर दिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- लाल टेप के टुकड़े ने खोला हादसे का राज, पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी