ऋषिकेश: विधवा ने चार के खिलाफ मुकदमा कराया दर्ज, करोड़ों की संपत्ति बंधक बनाने का मामला

ऋषिकेश में पति की मौत के बाद मानसिक रूप से परेशान एक विधवा ने ऋषिकेश कोतवाली में चार व्यक्तियों के खिलाफ षड़यंत्र कर उनकी संपत्ति पर बैंक से ऋण लेकर कब्जा किए जाने और उन्हें जान से मारने की धमकी दिए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 04:31 PM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 09:08 PM (IST)
ऋषिकेश: विधवा ने चार के खिलाफ मुकदमा कराया दर्ज, करोड़ों की संपत्ति बंधक बनाने का मामला
ऋषिकेश: विधवा ने चार के खिलाफ मुकदमा कराया दर्ज।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ऋषिकेश में पति की मौत के बाद मानसिक रूप से परेशान एक विधवा ने ऋषिकेश कोतवाली में चार व्यक्तियों के खिलाफ षड़यंत्र कर उनकी संपत्ति पर बैंक से ऋण लेकर कब्जा किए जाने और उन्हें जान से मारने की धमकी दिए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि को बिशना देवी पत्नी स्वर्गीय उत्तम नेगी निवासी प्रगति विहार ऋषिकेश देहरादून ने थाने में आकर एक दी कि उनके पति की मृत्यु से पहले मानसिक स्थिति पूरी तरह सही नहीं थी। इसका लाभ उठाते हुए नीरज चौहान, योगेश राणा, अंकित गुप्ता और राजेश कुमार गुप्ता ने खुद को फायदा पहुंचाने के लिए बैंक से अपने द्वारा लिए गए ऋण के लिए उनकी करोड़ों की संपत्ति को बैंक में जानबूझकर बंधक करवाया।

पति की मौत के बाद संपत्ति पर कब्जा करने और गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी भी दी गयी। फिलहाल, पीड़ित पक्ष की ओर से मिली तहरीर के आधार पर प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश ने कार्रवाई करते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

युवक बना जहर खुरान गिरोह का शिकार

दिल्ली से ऋषिकेश आ रहे एक युवक को रोडवेज बस में जहरखुरानी गिरोह के सदस्य ने नशीला पदार्थ खिलाकर उससे नकदी और सामान लूट लिया। पीडि़त को बेसुध हालत में ऋषिकेश सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक भरत सिंह (38 वर्ष) निवासी सिलकणी, टिहरी गढ़वाल एक दिन पहले दिल्ली मेडिकल टेस्ट के लिए गया था। टेस्ट होने के बाद वह ऋषिकेश आने के लिए शुक्रवार रात दिल्ली अंतरराज्यीय बस अड्डे से उत्तराखंड की रोडवेज बस में सवार हुआ।

रास्ते में दो व्यक्तियों ने उससे दोस्ती कर खाने के साथ नशीला पदार्थ खिला दिया, जिसके बाद वह बेहोश हो गया उन लोगों ने उसके पास रखे तीन हजार रुपये, मोबाइल, दस्तावेज और कपड़े वाला बैग लेकर चंपत हो गए। शनिवार सुबह ऋषिकेश संयुक्त यात्रा रोडवजे बस अड्डा परिसर में बेसुध मिले भरत को पुलिस ने सरकारी अस्पताल पहुंचाया। सूचना पाकर स्थानीय रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे उन्होंने बताया कि भरत विदेश में नौकरी करता है। कोविड के चलते दो साल से घर पर है। अब दोबारा कंपनी ज्वाइन करने के लिए दिल्ली संबंधित दूतावास में मेडिकल के लिए गया था।

यह भी पढ़ें- गूगल पे में आ रही तकनीकी दिक्कतों की शिकायत करना पड़ा महंगा, खाते से उड़े दो लाख 36 हजार

chat bot
आपका साथी