जरूरतमंदों के लिए आया राशन कार्डधारकों को बांटा, लोगों ने किया हंगामा

जरूरतमंदों के लिए आया राशन कार्डधारकों को बांटे जाने पर इंद्रेश नगर और जटिया मोहल्ला के लोगों ने जमकर हंगामा किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 07:38 AM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 07:38 AM (IST)
जरूरतमंदों के लिए आया राशन कार्डधारकों को बांटा, लोगों ने किया हंगामा
जरूरतमंदों के लिए आया राशन कार्डधारकों को बांटा, लोगों ने किया हंगामा

देहरादून, जेएनएन। जरूरतमंदों के लिए आया राशन कार्डधारकों को बांटे जाने पर इंद्रेश नगर और जटिया मोहल्ला के लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने जनप्रतिनिधि पर मनमाने ढंग से अपने लोगों को राशन बंटाने का आरोप लगाया। हैरानी की बात यह है कि प्रशासन व पुलिस स्टाफ की मौजूदगी में राशन बांटने की व्यवस्था की गई है, लेकिन इसकी पुलिस को खबर तक नहीं लगी।

जरूरतमंदों के लिए एक वाहन राशन लेकर कांवली रोड के पास पहुंचा। मुफ्त में राशन मिलने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों का आरोप है कि इस दौरान क्षेत्र के एक जनप्रतिनिधि ने अपने हिसाब से क्षेत्रवासियों को राशन बंटवा दिया। जब अन्य जरूरतमंद लोग वहां पहुंचे तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। क्षेत्रवासियों ने आरोप लगाया कि यह राशन उन लोगों के लिए था, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। इसको लेकर खूब देर तक हंगामा चलता रहा। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। इस संबंध में राशन डीलर नीरज कुमार ने बताया कि सरकार की ओर से जरूरतमंदों को राशन बांटे जाने की व्यवस्था की गई है।

जिला खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से उन्हें इंद्रेश नगर और जटिया मोहल्ला में ऐसे लोगों को चिह्नित करने के लिए कहा गया था कि जिनके अब तक राशन कार्ड नहीं बने है और जो जरूरतमंद हैं। उन्होंने ऐसे 119 लोगों के नाम और मोबाइल नंबर की लिस्ट तैयार की थी। 

इस मामले में लक्ष्मण चौक एसओ लोकेंद्र बहुगुणा ने बताया कि लोगों का कहना था कि जब राशन फ्री मिल रहा था तो हमने ले लिया। इस संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी का कहना है कि जरूरतमंदों के लिए जो राशन के पैकेट जारी किए गए हैं। वह थाना स्तर पर दिए गए हैं। इन पैकेटों को जरूरतमंदों को चिह्नित कर दिए जाने की व्यवस्था है। जहां पर राशन वितरण को लेकर हंगामा हुआ यह मेरे संज्ञान में नहीं है। इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

गृहकर में रियायत दे निगम

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को पत्र भेजकर शहर के सभी वार्डों को सेनिटाइज करने की मांग की। कहा कि लोगों को हाउस टैक्स जमा करने के लिए न्यूनतम एक माह की रियायत दी जाए। साथ ही पेयजल बिल भी माफ किया जाए। लालचंद शर्मा ने कहा कि उन गरीब परिवारों को भी सस्ता सरकारी राशन दिया जाए, जिनके पास आधार व पैन कार्ड नहीं है। उन्होंने कहा कि लावारिस पशुओं के चारे की व्यवस्था निगम को करनी चाहिए। कहा कि सभी सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण पर्याप्त मात्र में मिलने चाहिए।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: मुख्यमंत्री ने 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खोलने के दिए संकेत, कहा-कार्ययोजना तैयार

जनधन खाते से 1624 लोगों ने निकाली राशि

प्रधानमंत्री जनधन खाते के अंतिम अंक के अनुसार शनिवार को 1624 लोगों ने रकम निकाली। यह जानकारी प्रशासन की ओर से दी गई। शनिवार को लॉकडाउन के मद्देनजर विभिन्न प्रशासनिक गतिविधियों के तहत कंट्रोल रूम में 36 कॉल प्राप्त की गई। इसमें मेडिकल इमरजेंसी से संबंधित पांच, ई-पास को लेकर दो, भोजन संबंधी 03 व राशन को लेकर 26 कॉल प्राप्त की गई।

यह भी पढ़ें: corornavirus: योगगुरु बाबा रामदेव ने चीन को लिया आड़े हाथ, विश्व समुदाय से की उसके बहिष्कार की मांग

chat bot
आपका साथी