उत्तराखंड में उद्योग और व्यापार की समस्याओं का किया जाएगा समाधान, सीएम धामी ने कही ये बात

कृषि मंडी शुल्क कम करने और व्यापारियों की अन्य समस्याओं के समाधान का आश्वासन देने पर विभिन्न उद्योग एवं व्यापार ने स्वागत किया और खुशी जताई। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग व व्यापार से जुड़े व्यक्तियों की समस्याओं के समाधान का बेहतर रास्ता निकाला जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 07 Jan 2022 11:50 AM (IST) Updated:Fri, 07 Jan 2022 11:50 AM (IST)
उत्तराखंड में उद्योग और व्यापार की समस्याओं का किया जाएगा समाधान, सीएम धामी ने कही ये बात
उत्तराखंड में उद्योग और व्यापार की समस्याओं का किया जाएगा समाधान। साभार सूवि

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कृषि मंडी शुल्क कम करने और व्यापारियों की अन्य समस्याओं के समाधान का आश्वासन देने पर विभिन्न उद्योग एवं व्यापार ने स्वागत किया और खुशी जताई। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग व व्यापार से जुड़े व्यक्तियों की समस्याओं के समाधान का बेहतर रास्ता निकाला जाएगा।

मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में गुरुवार को राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल के नेतृत्व में आए प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल, दून व्यापार मंडल, किराना मर्चेंट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री धामी से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में राइस मिलर्स एसोसिएशन, फ्लोर मिलर्स एसोसिएशन, टिंबर मर्चेंट एसोसिएशन, सर्राफा एसोसिएशन, केमिस्ट एसोसिएशन आढ़त बाजार के प्रतिनिधि भी शामिल थे। उन्होंने मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल का स्वागत किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उद्योग व व्यापार सही ढंग से चलें, इसके लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है और उनके हित में निर्णय ले रही है। सरकार ने करीब हर समस्या के समाधान का रास्ता निकाला है। इसके लिए कमेटी भी बनाई गई है। उद्योग व व्यापार अच्छे ढंग से चलने का लाभ सभी को होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य हित में करीब 600 फैसले लिए हैं। उन्हें धरातल पर उतारने के प्रयास हो रहे हैं। प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना पर 60 प्रतिशत सब्सिडी दी जा रही है। राज्य का समग्र विकास ध्येय है। राज्य की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार प्राथमिकता दे रही है। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी तक डेढ़ साल तक प्रदेश में मंडी शुल्क समाप्त हो रहा है। सरकार का प्रयास है कि मंडी भी चलती रहे और व्यापारियों की समस्याओं का भी समाधान हो।

इस अवसर पर विपिन नागलिया, विनय गोयल, विश्वास डाबर, सुरेंद्र जैन, रमेश गोयल, रामगोपाल बंसल, सुनील मैसोन, राजेंद्र प्रसाद गोयल, विनोद गोयल, राम गोपाल समेत बड़ी संख्या में उद्यमी व व्यापारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- उपभोक्ता को आर्थिक नुकसान की भरपाई करेगा बैंक, जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने दिए आदेश

chat bot
आपका साथी