कोरोना मरीज के लिए सकंटमोचक बनी पुलिस, घर पर खाना पहुंचाकर दी राहत

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण घर पर आइसोलेट हुए एक व्यक्ति के लिए रायपुर पुलिस संकटमोचक बनी। भूख से परेशान व्यक्ति के घर खाना पहुंचाकर पुलिस ने उसे राहत दी। एसएसपी डॉ. योगेंद्र रावत ने रायपुर पुलिस के इस कार्य की प्रशंसा की है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 04:36 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 04:36 PM (IST)
कोरोना मरीज के लिए सकंटमोचक बनी पुलिस, घर पर खाना पहुंचाकर दी राहत
कोरोना मरीज के लिए सकंटमोचक बनी पुलिस।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण घर पर आइसोलेट हुए एक व्यक्ति के लिए रायपुर पुलिस संकटमोचक बनी। भूख से परेशान व्यक्ति के घर खाना पहुंचाकर पुलिस ने उसे राहत दी। एसएसपी डॉ. योगेंद्र रावत ने रायपुर पुलिस के इस कार्य की प्रशंसा की है।

एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि शनिवार को रायपुर थाना पुलिस को शिवलोक कॉलोनी से एक व्यक्ति ने फोन किया। व्यक्ति ने बताया कि वह कोरोना संक्रमित है और होम आइसोलेट है। व्यक्ति ने बताया कि साप्ताहिक कफ्र्यू के कारण क्षेत्र में सभी होटल व रेस्टोरेंट बंद हैं। उसने कुछ और माध्यम से भी खाना मंगवाने की कोशिश की, लेकिन उसे खाना नहीं मिल पा रहा है। इसलिए उसे खाने की सख्त जरूरत है।

एसओ रायपुर दिलबर सिंह नेगी ने थाना मेस से भोजन तैयार करवाया और एक उपनिरीक्षक व पुलिस कर्मी के हाथों उसके घर पर खाना भिजवाया। खाना देने गए पुलिसकर्मी को पूरी पीपीई किट पहनाकर भेजा गया, ताकि संक्रमण का कोई खतरा न रहे। एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस की ओर से पुलिस लाइन में कोविड कंट्रोल रूम तैयार किया गया है, जहां पर लोग कोई भी समस्या होने पर शिकायत कर सकते हैं।

कोरोना संक्रमित परिवार को मुफ्त खाना पहुंचाएंगी महिलाएं

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख तेजस्वनी बिजनेस एसोसिएशन से जुड़ी महिलाओं ने संक्रमित परिवार को निश्शुल्क खाना पहुंचाने का फैसला लिया है। साथ ही एसोसिएशन की ओर से संक्रमितों को मनोचिकित्सक का परामर्श भी दिलाया जाएगा। 

एसोसिएशन की संस्थापक प्रिया गुलाटी ने बताया कि एसोसिएशन से जुड़ीं फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. जसलीन कालरा शर्मा ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ब्रीङ्क्षथग एक्सरसाइज परामर्श देने की पहल की है। इसके अलावा मनोचिकित्सक डॉ. सोना कौशल गुप्ता मनोचिकित्सकीय परामर्श देंगी।

सुनीता वात्सल्य व श्रद्धा वासन कोरोना पॉजिटिव परिवार के लिए खाना पहुंचाएंगी। प्रिया ने बताया कि इस तरह के कार्य के लिए सभी महिलाएं आगे आने को तैयार हैं। उन्होंने बताया कि मनोचिकित्सा के लिए 9411028002, ब्रीथिंग एक्सरसाइज के लिए 9997301686 और खाने के लिए 7409992666 पर संपर्क कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कोविड से निपटने को विधायक निधि से दिए एक करोड़, CM तीरथ से साझा किए अनुभव 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी