गिरफ्तारी से बचने को कोर्ट जाएंगी नूतन और शिल्पा

मृत्युंजय मिश्र से जुड़े एक करोड़ के भ्रष्टाचार में आरोपित नूतन रावत और शिल्पा त्यागी भी अग्रिम जमानत की तैयारी में जुट गई हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 23 Dec 2018 01:11 PM (IST) Updated:Sun, 23 Dec 2018 01:11 PM (IST)
गिरफ्तारी से बचने को कोर्ट जाएंगी नूतन और शिल्पा
गिरफ्तारी से बचने को कोर्ट जाएंगी नूतन और शिल्पा

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड आयुर्वेद विवि के निलंबित कुलसचिव मृत्युंजय मिश्र से जुड़े एक करोड़ के भ्रष्टाचार में आरोपित नूतन रावत और शिल्पा त्यागी भी अग्रिम जमानत की तैयारी में जुट गई हैं। सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए दोनों ने अपने वकीलों के माध्यम से अर्जी तैयार कर ली है। इधर, विजिलेंस की टीम आरोपियों से जुड़े प्रकरणों में सबूत खंगालने में जुट गई हैं। इसके लिए तीन टीमें एक-एक फाइल का अध्ययन कर रही हैं।

आयुर्वेद विवि में भ्रष्टाचार को लेकर चल रही विजिलेंस की जांच अब कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण की आपूर्ति करने वाली फर्म अमेजन ऑटोमेशन की शिल्पा त्यागी और क्रिएटिव वर्ल्‍ड सोलेशन की नूतन रावत के करीब पहुंच गई हैं। इनकी फर्म को आवंटित आर्डर, भुगतान और फर्म के दस्तावेजों की जांच अंतिम चरणों में है।

विजिलेंस सूत्रों का कहना है कि अभी तक हर्रावाला बैंक ऑफ बड़ौदा में बैंक खाता खोलने, मिश्र की पत्‍नी श्वेता और बेटे के खाते में मोटी रकम ट्रांसफर करने जैसे सबूत दोनों के खिलाफ मिल चुके हैं। लेकिन विजिलेंस फर्म के पास डीलरशिप, आयकर रिटर्न, फर्म का टर्नओवर जैसे दस्तावेजों की भी जांच कर रही हैं। इन दस्तावेजों के आधार पर दोनों पर शिकंजा कस सकता है।

हालांकि विजिलेंस निदेशक राम सिंह मीना का कहना है कि उनके पास पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं। फिलहाल दोनों जांच में सहयोग कर रही हैं। हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के मामले में फिलहाल जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द इस मामले में बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें: मृत्युंजय मिश्रा की पत्नी के नाम दिल्ली में करोड़ों की प्रॉपर्टी

यह भी पढ़ें: मृत्युंजय मिश्रा को लेकर हो रहे चौंकाने वाले खुलासे, जानिए

chat bot
आपका साथी