डोईवाला में श्री गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर निकाली गई नगर कीर्तन शोभायात्रा

श्री गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर शनिवार को डोईवाला गुरुद्वारा की ओर से नगर कीर्तन शोभायात्रा निकाली गई। विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के श्रद्धालुओं ने नगर कीर्तन शोभायात्रा में शामिल होकर आशीर्वाद भी लिया। इस बार डोईवाला में नगर कीर्तन यात्रा नहीं रुकी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 03:26 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 03:26 PM (IST)
डोईवाला में श्री गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर निकाली गई नगर कीर्तन शोभायात्रा
श्री गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर डोईवाला गुरुद्वारा की ओर से नगर कीर्तन शोभायात्रा निकाली गई।

डोईवाला, जेएनएन। श्री गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर डोईवाला गुरुद्वारा की ओर से नगर कीर्तन शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के श्रद्धालुओं ने नगर कीर्तन शोभायात्रा में शामिल होकर आशीर्वाद भी लिया।

प्रेमनगर बाजार डोईवाला स्थित गुरुद्वारे से नगर कीर्तन शोभायात्रा मिल रोड, देहरादून रोड, चांदमारी, प्रेमनगर बाजार होते हुए गुरुद्वारे पर आकर समाप्त हुई। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस बार डोईवाला चौक पर मंच बनाकर संबोधन का कार्यक्रम नहीं रखा गया था और ना ही डोईवाला में नगर कीर्तन यात्रा रुकी। ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार श्रद्धालु शब्द कीर्तन करते चल रहे थे। शोभायात्रा में पंच प्यारों के साथ गुरु गद्दी को नमन करते हुए श्रद्धालुओं ने आशीर्वाद भी लिया।

गुरु नानक देव के प्रकाश उत्सव पर नहीं लगेगा लंगर

देहरादून के रायपुर रोड स्थित गुरुद्वारा नानकसर सत्संग सभा ने गुरु नानक देव के प्रकाशोत्सव सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया है। इस दिन लंगर भी नहीं लगाया जाएगा।  शुक्रवार को सभा की आयोजित बैठक में  सभा संरक्षक डीएस मान ने कहा कि कहा कि कोरोनाकाल के चलते प्रशासन की गाइडलाइन का पालन कर उत्सव  सादगी के साथ मनाया जाएगा। गुरुद्वारा में आने वाले श्रद्धालु भी दो मीटर की दूरी का पालन करेंगे साथ ही श्रद्धालुओं को मास्क, सेनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही गुरुद्धारे में आने दिया जाएगा। बैठक में सतनाम सिंह, प्रधान हरभजन सिंह मान, सचिव कुलदीप सिंह, डॉ. कमल गर्ग, जगदीश सिंह, जसपाल सिंह, राकेश चुग, ओपी बिंद्रा, जगदीश सिंह, कार्तिक आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: Badrinath Yatra 2020: योगध्यान बदरी मंदिर में विराजे उद्धव जी और कुबेर जी, यहीं होगी पूजा-अर्चना

chat bot
आपका साथी