Lok Sabha Election 2024: जेल में बंद कुख्यात कैदियों की पुलिस ने बढ़ाई निगरानी, संदिग्ध गतिविधियों पर रखी जा रही नजर

Lok Sabha Election 2024 चुनाव के दौरान पुलिस हिस्ट्रीशीटरों के साथ जेलों में बंद कुख्यातों की निगरानी बढ़ा देती है। पुलिस विभाग ने स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ जेल प्रशासन को कुख्यात कैदियों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड की जेलों में मौजूदा समय में कुख्यात सुनील राठी प्रवीण वाल्मीकि नरेंद्र वाल्मीकि व प्रकाश पांडेय बंद हैं।

By Soban singh Edited By: Swati Singh Publish:Fri, 29 Mar 2024 10:05 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 10:05 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: जेल में बंद कुख्यात कैदियों की पुलिस ने बढ़ाई निगरानी, संदिग्ध गतिविधियों पर रखी जा रही नजर
जेल में बंद कुख्यात कैदियों की पुलिस ने बढ़ाई निगरानी

HighLights

  • जेल में बंद कुख्यात कैदियों की पुलिस ने बढ़ाई निगरानी
  • प्रदेश की जेलों में बंद हैं सुनील राठी, प्रवीण वाल्मीकि, नरेंद्र वाल्मीकि व प्रकाश पांडेय जैसे कुख्यात
  • हरिद्वार, पौड़ी व अल्मोड़ा जेलों पर बढ़ाई अधिक निगरानी

जागरण संवाददाता, देहरादून। लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने प्रदेश की जेलों में बंद कुख्यात कैदियों की निगरानी बढ़ा दी है। साथ ही उनसे मिलने व संपर्क करने वालों पर भी पुलिस कड़ी नजर बनाए हुए है। पुलिस की मानें तो अब तक इन कैदियों की चुनावों के दौरान कोई संदिग्ध गतिविधियां सामने नहीं आई हैं, लेकिन फिर भी एहतियातन कैदियों पर नजर रखी जा रही है।

चुनाव के दौरान पुलिस हिस्ट्रीशीटरों के साथ जेलों में बंद कुख्यातों की निगरानी बढ़ा देती है। पुलिस विभाग ने स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ जेल प्रशासन को कुख्यात कैदियों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड की जेलों में मौजूदा समय में कुख्यात सुनील राठी, प्रवीण वाल्मीकि, नरेंद्र वाल्मीकि व प्रकाश पांडेय बंद हैं। इन कैदियों के जेल में रहकर अपराध करवाने के मामले सामने आए हैं।

कैदियों पर है खास नजर

कैदी जेल में बैठकर चुनाव में कोई षड्यंत्र तो नहीं रच रहे हैं, इसको लेकर इन पर नजर रखी जा रही है। मौजूदा समय में सबसे अधिक कुख्यात हरिद्वार, पौड़ी व अल्मोड़ा जेलों में बंद हैं। ऐसे में पुलिस विभाग की ओर इन कैदियों पर खास नजर बनाने के निर्देश दिए गए हैं। जेल प्रशासन इन दिनों कुख्यातों से मुलाकात करने वालों पर भी नजर रखे हुए हैं। साथ ही इनके बैरकों की भी चेकिंग की जा रही है।

एसटीएफ के एसएसपी ने कही ये बात

एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखंड की जेलों में बंद कुख्यात कैदियों की निगरानी बढ़ाई गई है। हालांकि इन कैदियों की ओर से अब तक चुनावों में कोई आपराधिक भूमिका सामने नहीं आई है। फिर भी चुनाव के मद्देनजर कुख्यात कैदियों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: उत्तराखंड में चुनावी समीकरण बिगाड़ेगी बसपा, सभी सीटों पर उतारे प्रत्याशी; किसको होगा नुकसान ?

chat bot
आपका साथी