Lok Sabha Election 2024: उत्‍तराखंड की जेलों में बंद इन चार खूंखार कैदियों ने बढ़ाई पुलिस की टेंशन, विभाग ने जारी किए निर्देश

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने प्रदेश की जेलों में बंद खूंखार कैदियों की निगरानी बढ़ा दी है। हालांकि अब तक इन कैदियों की चुनावों के दौरान कोई संदिग्ध गतिविधियां सामने नहीं आई लेकिन फिर भी कैदियों पर नजर रखी जा रही है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ-साथ जेल प्रशासन को खूंखार कैदियों पर नजर रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Publish:Sat, 30 Mar 2024 09:43 AM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2024 09:43 AM (IST)
Lok Sabha Election 2024: उत्‍तराखंड की जेलों में बंद इन चार खूंखार कैदियों ने बढ़ाई पुलिस की टेंशन, विभाग ने जारी किए निर्देश
Lok Sabha Election 2024: कैदियों पर नजर रखी जा रही है।

HighLights

  • प्रदेश की जेलों में बंद हैं कुख्यात सुनील राठी, प्रवीण वाल्मीकि जैसे खूंखार कैदी, मुलाकातियों पर भी नजर
  • हरिद्वार, पौड़ी व अल्मोड़ा जेलों में बंद हैं कुख्यात कैदी, चुनाव में अब तक सामने नहीं आई संदिग्ध गतिविधियां

जागरण संवाददाता, देहरादून: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने प्रदेश की जेलों में बंद खूंखार कैदियों की निगरानी बढ़ा दी है। कैदियों के साथ-साथ उनसे मिलने व संपर्क करने वालों पर भी पुलिस कड़ी नजर बनाए हुए है। पुलिस की मानें तो अब तक इन कैदियों की चुनावों के दौरान कोई संदिग्ध गतिविधियां सामने नहीं आई, लेकिन फिर भी कैदियों पर नजर रखी जा रही है।

खूंखार कैदियों पर नजर रखने के निर्देश

चुनाव के दौरान पुलिस की ओर से हिस्ट्रीशीटरों के साथ-साथ जेलों में बंद खूंखार की निगरानी बढ़ा दी जाती है। पुलिस विभाग की ओर से उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ-साथ जेल प्रशासन को खूंखार कैदियों पर नजर रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

उत्तराखंड की जेलों में मौजूदा समय में कुख्यात सुनील राठी, प्रवीण वाल्मीकि, नरेंद्र वाल्मीकि व प्रकाश पांडेय बंद हैं। इन कैदियों के जेल में रहकर अपराध करवाने के मामले सामने आए हैं।

मुलाकातियों पर नजर बनाने के साथ-साथ बैरकों की भी चेकिंग

कैदी जेल में बैठकर चुनाव कोई षड़यंत्र तो नहीं रच रहे, इसको लेकर इन पर नजर रखी जा रही है। मौजूदा समय में सबसे अधिक कुख्यात हरिद्वार, पौड़ी व अल्मोड़ा जेलों में बंद हैं। ऐसे में पुलिस विभाग की ओर इन कैदियों पर खास नजर बनाने के निर्देश जारी किए गए हैं। जेल प्रशासन की ओर से इन दिनों मुलाकातियों पर नजर बनाने के साथ-साथ बैरकों की भी चेकिंग की जा रही है।

एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखंड की जेलों में बंद कुख्यात कैदियों की निगरानी बढ़ाई गई है, हालांकि इन कैदियों की ओर से अब तक चुनावों में कोई अपराधिक भूमिका सामने नहीं आई है। फिर भी चुनाव के मद्देनजर कुख्यात कैदियों की गतिविधियाें पर नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी