प्रधानमंत्री से करेंगे उत्‍तराखंड के लिए लोक एजेंडा घोषित करने की मांग: किशोर उपाध्‍याय

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि 7 अक्टूबर को दून आ रहे आ रहे प्रधानमंत्री मोदी को हम ज्ञापन सौंपकर उत्तराखंड के लिए लोक एजेंडा घोषित करने की मांग करेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 04 Oct 2018 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 04 Oct 2018 04:45 PM (IST)
प्रधानमंत्री से करेंगे उत्‍तराखंड के लिए लोक एजेंडा घोषित करने की मांग: किशोर उपाध्‍याय
प्रधानमंत्री से करेंगे उत्‍तराखंड के लिए लोक एजेंडा घोषित करने की मांग: किशोर उपाध्‍याय

ऋषिकेश, [जेएनएन]: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि 7 अक्टूबर को इन्वेस्टर समिट में आ रहे प्रधानमंत्री को हम ज्ञापन सौंपकर उत्तराखंड के लिए लोक एजेंडा घोषित करने की मांग करेंगे।ऋषिकेश में आयोजित पत्रकार वार्ता में किशोर उपाध्याय ने कहा कि यह प्रचारित किया जाना गलत है कि हम इन्वेस्टर समिट के विरोधी हैं। हकीकत यह नहीं है, हम इस आयोजन का स्वागत करते हैं। हम प्रधानमंत्री से समय लेकर उन्हें मांग पत्र सौंपेंगे। जिसमें हम यहां के लोगों को वनाधिकार कानून के साथ ऑक्सीजन और जल बोनस की मांग करेंगे। जिसके तहत प्रति व्यक्ति को महीने में एक रसोई गैस सिलेंडर प्रतिमा 100 यूनिट बिजली देने की मांग प्रमुख है।

उन्होंने कहा कि पलायन आयोग की जो रिपोर्ट आई है, वह पहाड़ों की स्थिति बयां करने के लिए काफी है। निरंतर खाली हो रहे गांव के लिए ठोस कदम उठाए जाने की जरूरत है। हम केंद्र सरकार से लोक एजेंडा घोषित करने की मांग करने के साथ उसमें नियोजित कार्य योजना बनाते हुए, इन तमाम मुद्दों को शामिल करने की मांग करेंगे। इस मौके पर एआईसीसी सदस्य जयेंद्र रमोला, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शिव मोहन मिश्र, मदन मोहन शर्मा, अरविंद जैन आदि भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: पीएम के खिलाफ कांग्रेस का वार, भाजपा ने किया पलटवार

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने अहम समितियों में साधा गुटीय संतुलन, प्रदेश प्रभारी ने लिया फीडबैक

chat bot
आपका साथी