जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अब अमहदाबाद व कोलकाता के लिए भी उड़ानें

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भी अब उड़ानों की संख्या में बढोत्तरी होने लगी है। इस सप्ताह चार और उड़ाने जौलीग्रांट एयरपोर्ट से शुरू होने जा रही हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Sep 2020 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 14 Sep 2020 06:30 AM (IST)
जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अब अमहदाबाद व कोलकाता के लिए भी उड़ानें
जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अब अमहदाबाद व कोलकाता के लिए भी उड़ानें

ऋषिकेश, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते देशभर में करीब तीन माह तक रहे लॉकडाउन में सभी घरेलू उड़ानें बंद कर दी गई थी। मगर, अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद धीरे-धीरे घरेलू उड़ानें शुरू की जा रही हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भी अब उड़ानों की संख्या में बढोत्तरी होने लगी है। इस सप्ताह चार और उड़ाने जौलीग्रांट एयरपोर्ट से शुरू होने जा रही हैं।

 देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भी लॉकडाउन के बाद 25 मई को छह उड़ानों के साथ हवाई यात्रा खोल दी गई थी। वर्तमान में यहां कुल 11 उड़ानें संचालित हो रही हैं, जो दून को दिल्ली के अलावा हैदराबाद, पिथौरागढ़, बेंगलुरु, मुंबई व लखनऊ से जोड़ती हैं। मगर, अनलॉक की प्रक्रिया में जैसे जैसे अब आवागमन के नियमों में ढील मिल रही है, हवाई यात्रियों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। यही वजह है कि इस सप्ताह देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर चार नई उड़ानों में बढो़त्तरी की जा रही है। जिनमें तीन उड़ानें इंडिगो एयरलाइंस व एक उड़ान स्पाइसजेट की शामिल है।  एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने बताया कि सोमवार से मुंबई-देहरादून-मुंबई के बीच नई उड़ान शुरू हो रही है। जो सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर यहां पहुंचेगी और 10 बजकर 30 मिनट पर प्रस्थान करेगी। यह उड़ान सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित होगी।

यह भी पढ़ें: Unlock-4 शुरू होते ही कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 12 दिन में नौ फीसद के करीब संक्रमण दर

इसके अलावा दूसरी उड़ान अहमदाबाद- देहरादून- अहमदाबाद भी मंगलवार से शुरू होने जा रही है। यह उड़ान भी सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को संचालित होगी। वहीं तीसरी उड़ान कोलकाता-देहरादून-कोलकाता भी सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को शुरू हो जाएगी। जबकि हैदराबाद-देहरादून-हैदराबाद के बीच भी सोमवार, बुधवार, शुक्रवार व रविवार सप्ताह में चार दिन की फ्लाइट 16 सितंबर से शुरू हो रही है। उन्होंने बताया कि इन चार नई उड़ानों के साथ जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अब कुल 15 उड़ानें आवागमन करेंगी। 

यह भी पढ़ें: MBBS के पांच छात्र मिले कोरोना संक्रमित, दून मेडिकल कॉलेज में आए थे परीक्षा देने

chat bot
आपका साथी