असम से पकड़े गए ISI एजेन्ट हारिस का देहरादून की शांत वादियों से कनेक्‍शन, पिता चलाते हैं यूनानी दवाखाना

ISI Agent in Assam असम से पकड़े गए आइएसआइएस के एजेंट हारिस फारूखी का देहरादून से कनेक्शन निकला है। केंद्रीय एजेंसी कई बार उसके बारे में जानकारी करने देहरादून आ चुकी हैं। स्‍थानीय इंटेलिजेंस और पुलिस के अनुसार वह बीते दस साल से देहरादून नहीं आया है। केंद्रीय एजेंसी ने असम में हारिस फारूखी नाम के एक युवक को उसके दोस्त के साथ गिरफ़्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala Bohra Publish:Thu, 21 Mar 2024 01:33 AM (IST) Updated:Thu, 21 Mar 2024 01:33 AM (IST)
असम से पकड़े गए ISI एजेन्ट हारिस का देहरादून की शांत वादियों से कनेक्‍शन, पिता चलाते हैं यूनानी दवाखाना
ISI Agent in Assam: केंद्रीय एजेंसी कई बार उसके बारे में जानकारी करने देहरादून आ चुकी हैं।

HighLights

  • केंद्रीय एजेंसी कई बार आ चुकी हैं देहरादून
  • स्थानीय पुलिस भी हुई सक्रिय

जागरण, संवाददाता, देहरादून: ISI Agent in Assam: असम से पकड़े गए आइएसआइएस के एजेंट हारिस फारूखी का देहरादून से कनेक्शन निकला है। वह यहां के रहने वाले एक यूनानी हकीम का बेटा बताया जा रहा है।

हालांकि, स्थानीय इंटेलिजेंस और पुलिस के अनुसार वह बीते दस साल से देहरादून नहीं आया है। केंद्रीय एजेंसी कई बार उसके बारे में जानकारी करने देहरादून आ चुकी हैं। बताया जा रहा है कि उसका पिता भी कई दिनों से ग़ायब है।

बता दें कि केंद्रीय एजेंसी ने असम में हारिस फारूखी नाम के एक युवक को उसके दोस्त के साथ गिरफ़्तार किया है। उसके दोस्त अनुराग ने कुछ दिन पहले इस्लाम कबूल किया था। हारिस फारूखी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का पढ़ा हुआ बताया जा रहा है।

पिता चलाते हैं यूनानी दवाखाना

एसएसपी अजय सिंह ने बताया की हारिस के पिता यहां पर एक यूनानी दवाखाना चलाते हैं। बीते 20 सालों से फारूकी का परिवार देहरादून के डालनवाला में रहता है।

एसएसपी ने बताया कि स्थानीय पुलिस के पास काफ़ी समय से यह इनपुट था। लेकिन उसके बारे में पता चला कि हारिस ते दस साल से देहरादून नहीं आया है। उसके पिता को भी देहरादून पुलिस ने संपर्क किया था।

उधर, सूत्रों के मुताबिक़ एसटीएफ़ भी काफ़ी लंबे समय से हारिस के पिता के संपर्क में थी और उन्हें कई बार पूछताछ के लिए बुलाया था।

chat bot
आपका साथी