क्रिकेट से ब्रेक ले महिला खिलाड़ियों की टीम ने यहां बिताए सुकून के पल, उठाया ट्रैकिंग का लुत्फ

भारतीय सीनियर महिला क्रिकेट टीम की सदस्यों ने दून की वादियों में नैसर्गिक सौंदर्य के बीच ट्रैकिंग का लुत्फ उठाया। सोमवार को खिलाड़ियों ने पेगासस लर्निंग अनबाउंड कैंपस में कैंपिंग हाइकिंग योग मेडिटेशन के साथ आस-पास के पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 28 Dec 2021 01:21 PM (IST) Updated:Tue, 28 Dec 2021 01:21 PM (IST)
क्रिकेट से ब्रेक ले महिला खिलाड़ियों की टीम ने यहां बिताए सुकून के पल, उठाया ट्रैकिंग का लुत्फ
क्रिकेट से ब्रेक ले महिला खिलाड़ियों की टीम ने यहां बिताए सुकून के पल।

जागरण संवाददाता, देहरादून। क्रिकेट से थोड़ा आराम लेकर भारतीय सीनियर महिला क्रिकेट टीम की सदस्यों ने दून की वादियों में नैसर्गिक सौंदर्य के बीच ट्रैकिंग का लुत्फ उठाया। सोमवार को खिलाड़ियों ने पेगासस लर्निंग अनबाउंड कैंपस में कैंपिंग, हाइकिंग, योग, मेडिटेशन के साथ आस-पास के पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया। आज टीम देहरादून से वापस जाएगी।

24 दिसंबर को भारतीय सीनियर महिला टीम और सपोर्ट स्टाफ देहरादून पहुंचा था। यहां से दून निवासी क्रिकेटर स्नेह राणा भी टीम के साथ जुड़ गईं। इसके बाद टीम देहरादून के ढलानी क्षेत्र स्थित पेगासस लर्निंग अनबाउंड कैंपस पहुंची। यहां भारतीय टीम व सपोर्ट स्टाफ ने विभिन्न फिटनेस सत्र के साथ योग व मेडिटेशन किया। इसके अलावा टीम ने पेगासस कैंप से भद्राज मंदिर तक 10 किमी पैदल यात्रा तय की।

यहां पर्वतारोहण के साथ पहाड़ों के बीच बहती नदी व झरनों के नैसर्गिक सौंदर्य का लुत्फ उठाया। इसके अलावा पेगासस लर्निंग अनबाउंड की ओर से संचालित विभिन्न ट्रेनिंग व स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम में हिस्सा लेकर खुद को तरोताजा किया। क्रिकेटर स्नेह राणा ने कैंप की कुछ तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं। जिसमें स्नेह राणा के साथ झूलन गोस्वामी, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, पूनम यादव, दीप्ति शर्मा, मेघना सिंह, रिचा घोष, एकता बिष्ट, पूनम राउत, यस्तिका भाटिया आदि नजर आ रही हैं।

पदक विजेताओं को किया सम्मानित

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ में स्वर्ण पदक जीतने वाले समरवैली स्कूल के छात्रों को स्कूल के निदेशक अशोक वासू ने सम्मानित किया। युवा कल्याण विभाग की ओर से महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज में चल रहे राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ में टेबल टेनिस स्पर्धा में समरवैली स्कूल के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया। अंडर-17 आयु वर्ग में स्कूल की जिया भंडारी व देवांश चौहान ने स्वर्ण पदक और अंडर-14 आयु वर्ग में हंसिका ढौंडियाल व स्वप्निल ध्यानी ने स्वर्ण पदक जीता। अंडर-17 आयु वर्ग में विदुषी धनाई व रिया पंवार और अंडर-14 आयु वर्ग में आदित्री भारद्वाज व स्तुति खत्री की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीतकर स्कूल का मान बढ़ाया। इन खिलाड़ियों के लिए सोमवार को स्कूल परिसर में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान चीफ कोच प्रिंस विपोन भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- सीएम धामी ने उत्तराखंड के युवा शटलर लक्ष्य सेन को किया सम्मानित, सौंपा 15 लाख का चेक

chat bot
आपका साथी