तीन बार तलाक बोल पति ने घर से निकाला, पत्नी ने पहुंचाया जेल

एक शख्स ने बीवी को तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। महिला ने थाने पहुंच पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद आरोपी को शांति भंग में चालान कर जेल भेज दिया है।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 29 Jun 2017 02:29 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jun 2017 04:53 PM (IST)
तीन बार तलाक बोल पति ने घर से निकाला, पत्नी ने पहुंचाया जेल
तीन बार तलाक बोल पति ने घर से निकाला, पत्नी ने पहुंचाया जेल

देहरादून, [जेएनएन]: क्लेमेनटाउन थाना क्षेत्र में एक शख्स ने बीवी को तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। महिला ने थाने पहुंच पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद आरोपी को शांति भंग में चालान कर जेल भेज दिया है। 

पुलिस के अनुसार आरोपी से महिला का निकाह 10 साल पहले हुआ था। निकाह के बाद उसे तीन बच्चे हुए। महिला का आरोप है कि इसके बाद ससुराल में उसका उत्पीड़न किया जाने लगा। पति आए दिन उससे बिना बात के मारपीट करने लगा। जब वह इसका विरोध करती तो तलाक देने की धमकी देता। वह बच्चों के भविष्य के बारे में सोचकर चुप हो जाती।

आरोप है कि एक सप्ताह पहले पति ने न सिर्फ उससे मारा-पीटा, बल्कि तीन बार तलाक बोलकर घर से भी निकाल दिया। महिला की शिकायत के बाद पुलिस उसके पति को थाने ले आई और दोनों के बीच बातचीत कराकर उन्हें वापस घर भेज दिया। मगर, मंगलवार को महिला दोबारा थाने पहुंची और बताया कि उसके पति ने फिर से उसे घर से निकाल दिया है।

थानाध्यक्ष दिलबर नेगी ने बताया कि महिला की शिकायत पर उसके पति का शांति भंग में चालान कर उसे जेल भेज दिया गया है। तीन बार तलाक बोलने के बावत महिला ने कोई लिखित तहरीर नहीं दी है। फिलहाल मामले को महिला हेल्पलाइन स्थानांतरित किया जा रहा है, ताकि दोनों के बीच बातचीत के जरिये समझौता कराया जा सके।

यह भी पढ़ें: पति ने बोला तलाक, पत्नी ने डंडे बरसाकर तोड़ दिया हाथ

यह भी पढ़ें: मनचलों ने की छेड़छाड़, महिला ने चप्पल निकाल कर पीटा 

यह भी पढ़ें: मनचलों पर दुर्गा बनकर टूटी महिला, दौड़ा दौड़ाकर पीटा

chat bot
आपका साथी