50 करोड़ के कारोबार पर जीएसटी की चोरी, ऐसे आए पकड़ में

50 करोड़ रुपये के कारोबार पर कर चोरी पकड़ी गई है। ये सभी कारोबारी हरिद्वार के हैं और स्टेट जीएसटी की 15 टीमों के सर्वे में इस बात का खुलासा किया हुआ है

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 05:26 PM (IST)
50 करोड़ के कारोबार पर जीएसटी की चोरी, ऐसे आए पकड़ में
50 करोड़ के कारोबार पर जीएसटी की चोरी, ऐसे आए पकड़ में

देहरादून, [जेएनएन]: जीएसटी लागू होने के बाद पहली बार 50 करोड़ रुपये के कारोबार पर कर चोरी पकड़ी गई है। ये सभी कारोबारी हरिद्वार के हैं और स्टेट जीएसटी की 15 टीमों के सर्वे में इस बात का खुलासा किया हुआ है।

सर्वे की यह कार्रवाई अपर आयुक्त राकेश टंडन और संयुक्त आयुक्त एनसी जोशी के निर्देश पर की गई। 15 टीम में शामिल करीब 40 अधिकारियों व कर्मचारियों ने पाया कि ये कारोबारी ई-वे बिल के जरिये समय-समय पर माल ला रहे थे। जबकि इसके सापेक्ष न तो जीएसटी की रिटर्न फाइल कर रहे थे और उनकी तरफ से टैक्स भी जमा नहीं किया जा रहा था। 

गणना करने पर पाया गया कि करीब 50 करोड़ रुपये के कारोबार पर 14 कारोबारियों ने टैक्स जमा ही नहीं किया है। संयुक्त आयुक्त एनसी जोशी के मुताबिक अब इन कारोबारियों से माल के अनुरूप टैक्स वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हालांकि ज्यादातर कारोबारियों ने शीघ्र टैक्स जमा करने पर सहमति व्यक्त कर दी है। शेष से भी जल्द टैक्स की बकाया राशि वसूल कर ली जाएगी। इसके अलावा कई अन्य कारोबारियों को भी रडार पर लिया गया है और जल्द उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी सूरत में टैक्स की चोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: हाउस लोन के नाम पर ठगी का खुलासा, दो गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: रेलवे में ठेका दिलाने के नाम पर 8.54 लाख की ठगी की

chat bot
आपका साथी