कांग्रेस के पूर्व विधायक राजकुमार बोले, मरीजों को समय पर उपलब्ध कराया जाए अच्छा खाना

पूर्व विधायक राजकुमार ने दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने कहा है कि मरीजों को समय पर अच्छा खाना उपलब्ध कराए जाने की आवश्यकता है

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 08 Jun 2020 09:05 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2020 09:05 AM (IST)
कांग्रेस के पूर्व विधायक राजकुमार बोले, मरीजों को समय पर उपलब्ध कराया जाए अच्छा खाना
कांग्रेस के पूर्व विधायक राजकुमार बोले, मरीजों को समय पर उपलब्ध कराया जाए अच्छा खाना

देहरादून, जेएनएन। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति-जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक राजकुमार ने दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने कहा है कि मरीजों को समय पर अच्छा खाना उपलब्ध कराए जाने की आवश्यकता है और इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन को ठोस पहल करनी चाहिए। 

देहरादून में जारी एक बयान में राजकुमार ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे समय में प्रदेश भर में चिकित्सक, स्वास्थ्य अधिकारी, नर्स, कर्मचारी और स्वास्थ्य विभाग का समस्त स्टाफ संक्रमित मरीजों की सेवा में कार्यरत है। राजकुमार ने उनकी कार्य कुशलता पर उन्हें धन्यवाद दिया। इसके साथ ही राजकुमार ने कहा कि दून मेडिकल कॉलेज के वॉर्डों में संक्रमित मरीजों को समय पर अच्छा खाना उपलब्ध नहीं हो पा रहा है, जिससे बीते रोज वहां पर हंगामा हुआ और सभी मरीज परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में तीनों शिफ्टों में मरीजों को साफ और पौष्टिक खाना के साथ ही समय पर दवाइयां उपलब्ध कराई जाए। प्रदेश के सभी चिकित्सालयों में पंजीकृत छोटे-बड़े चिकित्सकों की ओपीडी सुनिश्चित कराई जाए, जिससे मरीज अपना कोरोना वायरस टेस्ट और इलाज करा सके। अधिकांश मरीजों को चिकित्सालय में दवाइयां उपलब्ध नहीं हो पा रही है और उन्हें बाहर से दवाइयां खरीदनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सालय परिसर में मरीजों के लिए साफ पेयजल की व्यवस्था की जाए।

यह भी पढ़ें: दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर बरसे श्याम जाजू, कहा-लगे हैं रोहिंग्या घुसपैठियों को बसाने में

राजकुमार का कहना है कि चिकित्सालय में वार्ड ब्वॉय और नर्सिंग स्टाफ की कमी को पूरा किया जाए, जिससे मरीजों की ठीक तरह से देखभाल हो सके। उन्होंने कहा कि इन समस्याओं का समय रहते समाधान नहीं किया गया, तो कांग्रेस इसके लिए आंदोलन करेगी। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य ने जल्द ही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री बताएं क्या चारों धामों में भी कोरोना भेजना चाहते हैं : सूर्यकांत धस्माना

chat bot
आपका साथी