उत्तराखंड में निवेश की अपार संभावनाएं: बधावन

राज्य ब्यूरो, देहरादून केंद्र सरकार में विशेष सचिव उद्योग अनूप बधावन ने कहा कि उत्तराखंड में विभिन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 May 2018 03:01 AM (IST) Updated:Sat, 19 May 2018 03:01 AM (IST)
उत्तराखंड में निवेश की अपार संभावनाएं: बधावन
उत्तराखंड में निवेश की अपार संभावनाएं: बधावन

राज्य ब्यूरो, देहरादून

केंद्र सरकार में विशेष सचिव उद्योग अनूप बधावन ने कहा कि उत्तराखंड में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की अपार सम्भावनाएं हैं। उत्तराखंड एक शातिप्रिय राज्य है, यही कारण है कि कई मल्टीनेशनल कंपनिया उत्तराखंड में निवेश के लिए आगे आ रही हैं।

मुंबई में आयोजित ग्लोबल एग्जीबिशन ऑन सर्विसेज में शुक्रवार को उत्तराखंड सरकार द्वारा अलग-अलग विषयों पर आधारित प्रस्तुतीकरण के दौरान केंद्र सरकार के विशेष सचिव बधावन ने यह बात कही। कार्यक्रम में सचिव सूचना व स्किल डेवलपमेंट डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने उत्तराखंड में स्किल डेवलपमेंट के तहत राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो के संबंध में प्रस्तुतीकरण दिया। एमडी गढ़वाल मंडल विकास निगम ने उत्तराखंड पर्यटन के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। निदेशक आईटी अमित सिन्हा ने आईटी क्षेत्र में विभिन्न एजेंसियों को उत्तराखंड में कार्य के लिए आमंत्रित किया।

निदेशक उद्योग सुधीर नौटियाल ने एमएसएमई नीति के अंतर्गत उद्योग क्षेत्र में कार्य करने वाली मल्टीनेशनल कंपनियों को उत्तराखंड में निवेश करने तथा सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के संबंध में अवगत कराया। इस दौरान कई देशों तथा मल्टीनेशनल कंपनियों ने उत्तराखंड में कार्य करने की इच्छा व्यक्त की। इस दौरान मलेशिया एवं जर्मनी के प्रतिनिधियों तथा फिल्म जगत से जुड़े मुंबई के कई प्रतिनिधियों ने उत्तराखंड में शूटिंग की इच्छा भी जताई। इस अवसर पर अपर सचिव ज्योति खैरवाल भी उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी