धोखाधड़ी के मामले में दो महिलाओं सहित चार लोग गिरफ्तार

पुलिस ने फर्जी चेकों के माध्यम से लोगों को चूना लगाने वाले गिरोह की दो महिलाओं सहित चार सदस्यों को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 03:01 AM (IST) Updated:Tue, 05 Feb 2019 11:18 AM (IST)
धोखाधड़ी के मामले में दो महिलाओं सहित चार लोग गिरफ्तार
धोखाधड़ी के मामले में दो महिलाओं सहित चार लोग गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। फर्जी चेकों के माध्यम से लोगों को चूना लगाने वाले गिरोह की दो महिलाओं सहित चार सदस्यों को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि मास्टरमाइंड अभी तक फरार है। 12 दिसंबर 2018 को रंजीत कौर निवासी रेसकोर्स ने कोतवाली नगर में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने बताया था कि उनके यूको बैंक के खाते से फर्जी चेक के माध्यम किसी ने 495000 रुपये किसी दूसरे खाते में ट्रासफर कर दिए हैं। जबकि जिस नंबर के चेक से पैसे ट्रांसफर हुए हैं वह उन्हीं के पास हैं।

इसी प्रकार के अन्य मामले कोतवाली डालनवाला, राजपुर और क्लेमेनटाउन में लोगों ने दर्ज कराए थे। इन शिकायतों को संज्ञान लेकर एसएसपी ने टीम गठित कर जांच शुरू की। इसके बाद पुलिस टीम ने गिरोह के दो सदस्यों दबोचा लिया था। लेकिन मास्टरमाइंड सहित पांच सदस्य फरार चल रहे थे। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। मुखबिर की सूचना के बाद टीम ने रविवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में छापा मारकर गिरोह की दो महिलाओं सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

उनके कब्जे से विभिन्न बैंकों के फर्जी पासबुक, चेक बुक, एटीएम कार्ड, फर्जी आधार कार्ड आदि बरामद हुए हैं। आरोपितों की पहचान सत्येंद्र पुत्र सतपाल निवासी छाजपुर खुर्द थाना सिरौली जिला पानीपत हरियाणा, रामभरोसे पुत्र लवलेश गिरी निवासी गिरधरपुर रेलवे कॉलोनी थाना बादलपुर जिला गौतम बुद्ध नगर उत्तर प्रदेश, अंजू पुत्री रामपाल निवासी जलमाना जनपद पानीपत हरियाण व स्वीटी श्रीवास्तव पुत्री सत्यवान श्रीवास्तव निवासी वार्ड नंबर 12 पानीपत हरियाणा के रूप में हुई। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि गिरोह का सरगना अनिल है। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें लगातार दबिश दे रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश एम्स में नौकरी के नाम पर एक युवक से नौ लाख रुपये ठगे

यह भी पढ़ें: रिश्वत के आरोपित सीनियर बैंक मैनेजर को भेजा जेल

chat bot
आपका साथी