वन विभाग की टीम ने घर से पकड़ा 12 फीट का रेटल स्नेक

वन विभाग की टीम ने एक घर से 12 फीट का रेटल स्नेक को पकड़, जबकि दूसरे घर से कोबरा को पकड़ा। दोनों ही सांप को टीम ने जंगल में छोड़ दिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 31 Aug 2017 12:00 PM (IST) Updated:Thu, 31 Aug 2017 09:01 PM (IST)
वन विभाग की टीम ने घर से पकड़ा 12 फीट का रेटल स्नेक
वन विभाग की टीम ने घर से पकड़ा 12 फीट का रेटल स्नेक

देहरादून, [जेएनएन]: वन विभाग की सांप पकड़ने वाली टीम ने बुधवार को एक घर से 12 फीट का रेटल स्नेक, जबकि एक घर से आठ फीट का कोबरा पकड़ा। कोबरा घर के अंदर सिलेंडर से लिपटा हुआ था, जबकि रेटल स्नेक कमरे के कोने में दुबका हुआ था। टीम ने दोनों को जंगल में छोड़ दिया है।

टीम लीडर रवि जोशी ने बताया कि 108 के माध्यम से उन्हें सूचना मिली थी कि इंदर रोड में डॉ. विजय त्यागी के घर में सांप घुसा है। सूचना पर वह टीम के साथ वहां पहुंचे तो देखा कि घर में करीब 12 फीट लंबा रेटल स्नेक कमरे में था। जब उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह बगल में दवा की दुकान में घुस गया। जहां से उसे पकड़ लिया गया। 

दूसरी सूचना आराघर स्थित सुरेंद्र कुमार जायसवाल के घर से मिली। टीम जब वहां पहुंची तो सांप किचन में गैस सिलेंडर से लिपटा हुआ था। रवि जोशी ने बताया कि यह कोबरा था, जिसकी लंबाई करीब सात से आठ फीट थी। दोनों को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक टीम 58 कोबरा, 40 धावन, छह रेसल वाइपर, तीन कॉमन क्रेत और पांच वाटर स्नेक घरों से रेस्क्यू कर जंगल में छोड़े जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: घर में घुसा कोबरा, मचा हड़कंप; वन विभाग की टीम ने पकड़ा 

यह भी पढ़ें: बाथरूम की जाली में फंसा सांप, स्नेक रेस्क्यू टीम ने निकाला बाहर

घर में घुसा दस फीट लंबा किंग कोबरा, परिवार के सदस्‍यों की अटकी जान, देखें वीडियो

chat bot
आपका साथी