राजनाथ सिंह के संबोधन को पूर्व सीएम हरीश रावत ने बताया हवाई

पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के वर्चुअल रैली से संबोधन को हवाई करार दिया। कहा रक्षा मंत्री ने राज्य की सुध नहीं ली।

By Edited By: Publish:Mon, 15 Jun 2020 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 11:46 AM (IST)
राजनाथ सिंह के संबोधन को पूर्व सीएम हरीश रावत ने बताया हवाई
राजनाथ सिंह के संबोधन को पूर्व सीएम हरीश रावत ने बताया हवाई

देहरादून, राज्य ब्यूरो। पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के वर्चुअल रैली से संबोधन को हवाई करार दिया। उन्होंने कहा कि नेपाल और चीन सीमा पर निरंतर शरारत कर रहे हैं। रक्षा मंत्री से कुछ गर्जना की उम्मीद थी, लेकिन वह भी पूरी नहीं हुई। 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोमवार को हुई केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के वर्चुअल रैली से संबोधन पर टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड आर्थिक रूप से खस्ताहाल है। यह उम्मीद थी कि राजनाथ सिंह राज्य की सुध लेंगे और कुछ सांत्वना देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। राज्य सरकार का कामकाज भी हवाई है, केंद्रीय रक्षा मंत्री का संबोधन भी सिर्फ हवाई साबित हुआ है।

तीन अच्छी खबरों का किया जिक्र 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तीन अच्छी खबरें आने का जिक्र भी सोशल मीडिया पर किया। उन्होंने कहा कि दून मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ दीपिका तिवारी ने एक कविता के माध्यम से अपना दर्द और हम सब को प्रेरणा दी। समाज को आइना दिखाया। उन्होंने डॉ तिवारी की कविता की दो पंक्तियों को कोट भी किया।

जौनपुर के गांव में प्रिया पंवार के हल चलाने की खबर को उन्होंने दूसरी प्रेरणादायक खबर करार दिया। उन्होंने कहा कि इसी प्रखंड की मीना रावत भी पति के साथ हल चलाती हैं। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन से बाहर आने के बाद वह डॉ. दीपिका तिवारी, प्रिया पंवार व मीना रावत से मिलेंगे। उन्होंने एनएसयूआइ के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी के ब्लड डोनर्स की डायरी बनाने को तीसरी अच्छी खबर बताया। उन्होंने ज्यादा लोगों से ब्लड डोनर बनने का आह्वान भी किया।

ग्राउंड नहीं हुआ शिफ्ट, युकां करेगी आंदोलन

युवा कांग्रेस ने ऋषिकेश नगर के बीचो-बीच बने कूड़ा डंपिंग ग्राउंड से कूड़ा शिफ्ट न किए जाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने अब नगर निगम के खिलाफ बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।

युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव गौरव राणा ने बताया कि विगत वर्ष नगर के बीचोंबीच बने डंपिंग ग्राउंड से कूड़ा निस्तारण और अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग को लेकर आंदोलन किया गया था। उस वक्त नगर निगम ने 11 माह के भीतर कूड़ा डंपिंग ग्राउंड को शिफ्ट करने का लिखित आश्वासन दिया था। यह अवधि पूरी होने को है मगर, अभी तक ना तो ट्रेंङ्क्षचग ग्राउंड की व्यवस्था हो पाई और ना ही यहां पड़े कूड़े का कोई निस्तारण हो पाया है। 

यह भी पढ़ें: भाजपा ही गैरसैंण को बनाएगी स्थायी राजधानी: गणेश जोशी

उन्होंने कहा कि हरिद्वार मार्ग तथा यहां आसपास की आबादी से सटा यह डंपिंग ग्राउंड बीमारियों का घर बना हुआ है। बरसात का मौसम आने वाला है, ऐसे में आसपास क्षेत्र में बीमारी फैलने का खतरा भी बन गया है। उन्होंने कहा कि यदि नगर निगम जल्द इस पर कोई ठोस निर्णय नहीं लेता तो युवा कांग्रेस आंदोलन को बाध्य होगी। युवा कांग्रेस ने इस संबंध में मुख्य नगर आयुक्त को भी पत्र सौंपा है। इस अवसर पर गौरव झा, देवेंद्र बोहरा, ऋषभ कुमार, प्रशांत त्यागी, सौरभ राणा, सतीश कुमार आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: क्वारंटाइन केंद्रों में मौत पर जारी हो श्वेतपत्र : प्रीतम सिंह

chat bot
आपका साथी