लोकसभा चुनाव के कारण अब 19 नहीं, 20 अप्रैल से शुरू होगी हेली टिकटों की बुकिंग, जानें स्टेप-बाय-स्टेप ऑनलाइन प्रोसेस

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए हेली टिकटों की बुकिंग अब 20 अप्रैल से होगी। पहले बुकिंग 19 अप्रैल से शुरू होनी थी लेकिन मतदान के कारण अब इसे 20 अप्रैल से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। यह बुकिंग आईआरएससीटीसी की वेबसाइट के जरिये ही की जाएगी। इस बार हेली टिकटों के दाम में पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी की जा रही है।

By Siddharth Chaurasiya Edited By: Siddharth Chaurasiya Publish:Thu, 18 Apr 2024 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 06:00 AM (IST)
लोकसभा चुनाव के कारण अब 19 नहीं, 20 अप्रैल से शुरू होगी हेली टिकटों की बुकिंग, जानें स्टेप-बाय-स्टेप ऑनलाइन प्रोसेस
उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए हेली टिकटों की बुकिंग अब 20 अप्रैल से होगी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए हेली टिकटों की बुकिंग अब 20 अप्रैल से होगी। पहले बुकिंग 19 अप्रैल से शुरू होनी थी, लेकिन मतदान के कारण अब इसे 20 अप्रैल से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। यह बुकिंग आईआरएससीटीसी की वेबसाइट के जरिये ही की जाएगी।

इस बार हेली टिकटों के दाम में पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी की जा रही है। साथ ही, इस वर्ष बदरीनाथ धाम के लिए भी हेली सेवा शुरू हो रही है। प्रदेश में चारधाम यात्रा के ²ष्टिगत ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गए हैं। अभी तक 7.70 लाख से अधिक श्रद्धालु चारधाम के लिए पंजीकरण करा चुके हैं। अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूकाडा सी रविशंकर ने बताया कि हेली टिकटों की बुकिंग 20 अप्रैल से शुरू होगी। यह बुकिंग आईआरएससीटीसी के जरिये ही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी