Dehradun के कॉलेजों में घूम रही थी संदिग्‍ध कैब, पुलिस ने की चेकिंग तो अंदर का हाल देख पकड़ लिया सिर; तीन लोग गिरफ्तार

Drug Supply in Dehradun लोकसभा चुनाव को लेकर सभी अंतरराज्यीय अंतरजनपदीय सीमाओं और आंतरिक बैरियरों पर चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। चेकिंग के दौरान एक कैब से प्रतिबंधित कैप्सूल व टेबलेट सप्लाई करने वाले तीन आरोपितों को क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Publish:Sat, 30 Mar 2024 10:57 AM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2024 10:57 AM (IST)
Dehradun के कॉलेजों में घूम रही थी संदिग्‍ध कैब, पुलिस ने की चेकिंग तो अंदर का हाल देख पकड़ लिया सिर; तीन लोग गिरफ्तार
Drug Supply in Dehradun: कैब से सप्लाई कर रहे थे प्रतिबंधित दवाइयां

HighLights

  • क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने आरोपितों से की 774 प्रतिबंधित दवाइयां और 95 हजार रुपये नकदी बरामद
  • छुटमलपुर सहारनपुर से देहरादून के शिक्षण संस्थानों में सप्लाई करते थे प्रतिबंधित कैप्सूल व टेबलेट

जागरण संवाददाता, देहरादून: Drug Supply in Dehradun: कैब से प्रतिबंधित कैप्सूल व टेबलेट सप्लाई करने वाले तीन आरोपितों को क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से 95 हजार रुपये नकदी भी बरामद की गई है। आरोपित छुटमुलपुर सहारनपुर से प्रतिबंधित कैप्सूल व टेबलेट लाकर देहरादून के शिक्षण संस्थानों में सप्लाई करते थे। तीनों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

बैरियरों पर चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर सभी अंतरराज्यीय, अंतरजनपदीय सीमाओं और आंतरिक बैरियरों पर चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

क्लेमेनटाउन थाना पुलिस आशारोड़ी बैरियर पर वाहनों की चेकिंग की रही थी। इसी दौरान शक के आधार पर एक कैब को रोककर चेकिंग की गई तो उसमें से 384 प्रतिबंधित कैप्सूल और 390 टेबलेट बरामद हुए। चेकिंग के दौरान कार की डेशबाेर्ड से 90 हजार रुपये नकदी भी बरामद हुई।

छुटमलपुर सहारनपुर से लेकर आते हैं कैप्सूल व टेबलेट

पुलिस ने घटनास्थल से अकरम अली निवासी आर्केडिया ग्रांट बनियावाला गोरखपुर, पटेल नगर, आमिर खान निवासी मरकाम ग्रांट तेलीवाला, डोईवाला और शौकीन निवासी आर्केडिया ग्रांट बनियावाला पटेलनगर के रूप में हुई है।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह कैप्सूल व टेबलेट छुटमलपुर सहारनपुर से लेकर आते हैं और देहरादून के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्रों को बेचते हैं। नकदी के बारे में पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि कैप्सूल व टेबलेट बेचकर उन्हें नकदी मिली थी।

जांच के दौरान यह भी पता चला कि वाहन अकरम अली की मां के नाम पर है और कैब के नाम पर तीनों आरोपित वाहन में घूमते हैं और नशा सप्लाई करते हैं। पुलिस आरोपितों का अपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

chat bot
आपका साथी