नलकूप की मोटर फुंकने से बनियावाला में दो दिन से पेयजल आपूर्ति ठप

सिंचाई विभाग के नलकूप की मोटर फुंकने से आरकेडिया क्षेत्र के बनियावाला में पिछले दो दिन से पेयजल संकट बना हुआ है। आरकेडिया निवासी सामाजिक कार्यकर्त्‍ता वीरू बिष्ट ने बताया कि बुधवार शाम को बनियावाला स्थित ट्रांसफार्मर में आग लगने से विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई।

By Sunil Singh NegiEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 01:05 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 01:05 PM (IST)
नलकूप की मोटर फुंकने से बनियावाला में दो दिन से पेयजल आपूर्ति ठप
नलकूप की मोटर फुंकने से आरकेडिया क्षेत्र के बनियावाला में पिछले दो दिन से पेयजल संकट बना हुआ है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। सिंचाई विभाग के नलकूप की मोटर फुंकने से आरकेडिया क्षेत्र के बनियावाला में पिछले दो दिन से पेयजल संकट बना हुआ है। विभाग के कर्मचारी मोटर दुरुस्त करने में जुटे हैं। आरकेडिया निवासी सामाजिक कार्यकर्त्‍ता वीरू बिष्ट ने बताया कि बुधवार शाम को बनियावाला स्थित ट्रांसफार्मर में आग लगने से विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। इससे सिंचाई विभाग का नलकूप नहीं चल पाया।

गुरुवार शाम को ऊर्जा निगम ने ट्रांसफार्मर ठीक कर बिजली आपूर्ति सुचारू की, लेकिन इसके बाद बनियावाला स्थित सिंचाई विभाग के नलकूप की मोटर फुंक गई। जिसके बाद बीती रात क्षेत्रवासियों ने पेयजल निगम के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। शुक्रवार सुबह पेयजल निगम के कनिष्ठ अभियंता अनंत भुदानी मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों को मोटर दुरुस्त करने में लगाया। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जल्द ही मोटर दुरुस्त कर क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी। यदि मोटर ठीक करने में अधिक समय लगा तो वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर क्षेत्र में टैंकर से पानी मुहैया कराया जाएगा। 

यातायात डायवर्ट होने से बुद्धा चौक पर लगा जाम

पवेलियन मैदान में किसान सम्मेलन के दौरान कुछ सड़कों को वन-वे करने और तिब्बती बाजार मार्ग बंद करने से बुद्धा चौक पर यातायात का दबाव बढ़ गया। इससे यहां लंबा जाम लग गया। सुबह करीब 10 बजे जब किसान पवेलियन मैदान की तरफ जा रहे थे तो पुलिस ने तिब्बती बाजार मार्ग पूरी तरह बंद कर दिया। इससे बुद्धा चौक पर जाम लगने लगा। यातायात को सुचारू रखने के लिए चौक पर कई पुलिसकर्मी तैनात करने पड़े। करीब तीन घंटे बाद जब मार्ग खोला गया, तब जाकर स्थिति सामान्य हुई। वहीं, घंटाघर, सर्वे चौक, राजपुर रोड, फव्वारा चौक, बल्लीवाला क्षेत्र में यातायात सामान्य रहा।

यह भी पढ़ें - उत्‍तराखंड : जमरानी बांध विस्थापितों के लिए बनाई जाएगी नीति 

chat bot
आपका साथी