Coronavirus: दो दिन में ही दून में कंटेनमेंट जोन की वापसी Dehradun News

दून को कंटेनमेंट जोन से मुक्ति ज्यादा दिन नहीं रह सकी। गुरु रोड के एक हिस्से के सील होते ही दून में एक कंटेनमेंट जोन हो गया। दो दिन पहले ही दून को कंटेनमेंट जोन से मुक्ति मिली थी।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 11:48 AM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 11:48 AM (IST)
Coronavirus: दो दिन में ही दून में कंटेनमेंट जोन की वापसी Dehradun News
Coronavirus: दो दिन में ही दून में कंटेनमेंट जोन की वापसी Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दून को कंटेनमेंट जोन से मुक्ति ज्यादा दिन नहीं रह सकी। गुरु रोड के एक हिस्से के सील होते ही दून में एक कंटेनमेंट जोन हो गया। इससे दो दिन पहले ही दून को कंटेनमेंट जोन से मुक्ति मिली थी।

अप्रवासियों की आमद के बीच दून को कंटेनमेंट जोन से मुक्ति की राहत भी मिलती रही और बुधवार को दून के 11 में से अंतिम चार जोन भी समाप्त कर दिए गए थे। मगर, यह राहत सिर्फ 24 घंटे ही रही और गुरुवार को गुरु रोड के रूप में कंटेनमेंट जोन की वापसी भी हो गई। 

निरंजनपुर सब्जी मंडी के एक आढ़ती के कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके आवास के आसपास का गुरु रोड का एक भाग सील कर दिया गया है। जनपद में अब तीन कंटेनमेंट जोन हो गए हैं। ऋषिकेश में भी एक और कंटेनमेंट जोन बढ़ गया हैं।

गुरु रोड का एक हिस्सा कंटेनमेंट जोन

दून में गुरुवार को मंडी में कार्य करने वाले व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि होने के बाद गुरु रोड का एक हिस्सा सील कर कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। इससे पहले निरंजनपुर मंडी में डी ब्लॉक की 11 दुकानें सील की जा चुकी हैं। 

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि गुरु रोड पटेलनगर के एक हिस्से को सील कर दिया गया है। इसी क्रम में ऋषिकेश में भी बैराज कॉलोनी सिंचाई विभाग ऋषकेश को भी सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना के दो नए संक्रमित मिलने पर छह हजार की आबादी सील Haridwar News

जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को उक्त क्षेत्रों में समुचित व्यवस्था, खाद्य सामग्री, आवश्यक वस्तुएं, सफाई व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बताया कि कंटेनमेंट जोन में सभी दुकानों, प्रतिष्ठान, कार्यालय, बैंक आदि को पूर्णत: बंद रखा जाएगा। जिला प्रशासन के आदेशों का शत-फीसद अनुपानल अनिवार्य होगा। आदेशों के उल्लंघन करने वालों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: एम्स ऋषिकेश में गर्भवती महिला, एक बच्चे और प्रवासी में कोरोना की पुष्टि

chat bot
आपका साथी