कश्मीरी छात्रा ने सोशल मीडिया पर डाली विवादित पोस्ट, निलंबित

कश्मीरी छात्रा के सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डालने का मामला सामने आया है जिससे हड़कंप मचा हुआ है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 17 May 2020 04:48 PM (IST) Updated:Sun, 17 May 2020 09:49 PM (IST)
कश्मीरी छात्रा ने सोशल मीडिया पर डाली विवादित पोस्ट, निलंबित
कश्मीरी छात्रा ने सोशल मीडिया पर डाली विवादित पोस्ट, निलंबित

देहरादून, जेएनएन। देहरादून जिले के सहसपुर स्थित एक निजी कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रही कश्मीरी छात्रा ने सोशल मीडिया पर सेना के खिलाफ विवादित पोस्ट डाल दी। हालांकि, कॉलेज प्रशासन ने मामला संज्ञान में आने के तुरंत बाद छात्रा को निलंबित कर पुलिस से शिकायत की। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तराखंड में 15 मार्च से स्कूल-कॉलेज बंद चल रहे हैं। ऐसे में ज्यादातर छात्र अपने घरों को लौट गए हैं। कुछ देहरादून में ही रहकर विभिन्न माध्यमों से पढ़ाई कर रहे हैं। आरोपित छात्रा भी अपने घर कश्मीर चली गई थी। इसके बाद गत 12 मई को छात्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारतीय सेना के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की और आतंकियों को समर्थन करने वाला संदेश डाल दिया। इसे देखते ही भैरव सेना के प्रदेश अध्यक्ष संदीप खत्री और जिलाध्यक्ष रष्टी सिंह ने छात्रा की इस पोस्ट को लेकर कॉलेज प्रशासन से शिकायत कर दी।

वहीं, कॉलेज के रजिस्ट्रार डॉ. विशांत कुमार का कहना है कि इंस्टाग्राम में ये विवादित पोस्ट देखी गई थी। इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए 16 मई को छात्रा को निलंबित कर दिया था। इसके साथ ही इसकी सूचना एलआइयू और साइबर सेल को भी दी गई है। उधर, मामला बढ़ता देख आरोपित छात्रा ने भी विवादित पोस्ट को हटा दिया है।

यह भी पढ़ें: बाबा रामदेव के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी, इंजीनियरिंग का छात्र है आरोपित 

इधर, थाना सहसपुर प्रभारी आइपीएस विशाखा बधाने का कहना है कि ये मामला उनके संज्ञान में आया है। साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। फिलहाल, छात्रा ने इस पोस्ट को हटा दिया है। उन्होंने बताया कि छात्रा का कहना है कि उसका अकाउंट हैक हो गया था और वह भारतीय सेना का सम्मान करती है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी के खिलाफ फेसबुक पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

chat bot
आपका साथी